फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटऑस्ट्रेलिया में 2024-25 टेस्ट सीरीज इन पांच वेन्यू पर खेलेगा भारत, गाबा भी लिस्ट में शामिल

ऑस्ट्रेलिया में 2024-25 टेस्ट सीरीज इन पांच वेन्यू पर खेलेगा भारत, गाबा भी लिस्ट में शामिल

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के तहत भारतीय क्रिकेट टीम 2024 के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां उसे पांच टेस्ट मैच खेलने होंगे। इन पांच टेस्ट मैचों के वेन्यू के नाम सामने आए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में 2024-25 टेस्ट सीरीज इन पांच वेन्यू पर खेलेगा भारत, गाबा भी लिस्ट में शामिल
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 11:11 AM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन क्रिकेट टीम के फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम 2024 के अंत में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी, जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इस बार चार की जगह पांच टेस्ट मैच होंगे। 2024-25 टेस्ट सीरीज के ये पांच मैच ऑस्ट्रेलिया में कहां-कहां खेले जाएंगे, इसकी लिस्ट सामने आ गई है, हालांकि यह अभी संभावित लिस्ट है और फाइनल शेड्यूल में इसमें कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकता है। भारतीय टीम पांच टेस्ट मैच खेलेगी, जिसमें से एक मैच डे-नाइट टेस्ट होगा, जबकि बाकी सभी डे टेस्ट मैच होंगे। सीरीज का आगाज पर्थ टेस्ट मैच से हो सकता है।

यशस्वी ने 5.4 करोड़ में खरीदा सपनों का घर, कभी टेंट में गुजारते थे रात

सीरीज का दूसरा टेस्ट डे-नाइट हो सकता है, जो एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा सकता है। गाबा मैदान को ऑस्ट्रेलियाई टीम का अभेद किला माना जाता था, लेकिन 2020-21 टेस्ट सीरीज के दौरान भारत ने गाबा मैदान पर चार मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला था और इसमें यादगार तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। ऋषभ पंत ने दूसरी पारी में नॉटआउट 89 रन बनाकर भारत को यादगार जीत दिलाई थी। सालों बाद इस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया का गाबा घमंड ध्वस्त किया था। भारत ने 2020-21 टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली दो टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की है।

क्या अय्यर कर रहे बहानेबाजी? NCA ने बताया फिट, फिर भी रणजी से हटे

सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जबकि आखिरी टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा सकता है। कोड स्पोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इन पांच वेन्यू को लगभग फाइनल कर चुका है। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के लिहाज से भी बहुत अहम होगी। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का हिस्सा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें