फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटBCCI ने किया साफ एशिया कप 2023 के लिए PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया

BCCI ने किया साफ एशिया कप 2023 के लिए PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) चाहता है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की जगह किसी न्यूट्रल वेन्यू पर किया जाए। जय शाह ने यह बयान दिया।

BCCI ने किया साफ एशिया कप 2023 के लिए PAK नहीं जाएगी टीम इंडिया
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 18 Oct 2022 02:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिन जय शाह ने कहा है कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है। गौरतलब है एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) करेगा और फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक यह पाकिस्तान में खेला जाना है। बीसीसीआई की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में इस बारे में चर्चा हुई। 

T20 WC में IND के प्लेइंग XI को लेकर सचिन की नसीहत, जानिए क्या कहा

बीसीसीआई एजीएम में घोषणा हुई कि सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी संभाल रहे हैं। बीसीसीआई ने फैसला लिया है कि टीम इंडिया 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी और ऐसे में इस टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाए। क्रिकबज की खबर के मुताबिक जय शाह ने कहा, 'एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी।'

भारतीय क्रिकेट टीम 2008 के बाद से पाकिस्तान नहीं गई है। 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी। दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के चलते लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप के दौरान ही खेले जाते हैं।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।