फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटएशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? जानें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का जवाब

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? जानें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का जवाब

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसका फैसला पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बीसीसीआई को करने को कहा है। इसके बाद ही खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय इस पर निर्णय लेगा।

एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाएगा भारत? जानें खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का जवाब
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Mar 2023 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसका फैसला पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर छोड़ दिया है। उनका कहना है कि बीसीसीआई के फैसले के बाद ही खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय इस पर निर्णय लेगी। बता दें, एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और बीसीसीआई सचिव जय शाह पिछले साल ही इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर चुके हैं।

सूर्यकुमार यादव का कटेगा ODI टीम से पत्ता? रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी

जय शाह के इस फैसले के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड समेत उनके पूर्व खिलाड़ियों ने ने बीसीसीआई सचिव के इस फैसले पर नराजगी जताई थी और धमकी भी दी थी कि अगर भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आती तो वह इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं आएगी। 

नागपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पहले एशिया कप में भारतीय टीम की भागीदारी पर एक कॉल करने दें, उसके बाद ही खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय फैसला करेगा।”

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव की जगह इस स्टार खिलाड़ी को मिलना चाहिए नंबर 4 पर मौका? जानें वसीम जाफर की राय

बता दें, एक तरफ जहां पाकिस्तान एशिया कप का आयोजन अपने देश में कराने को अड़ा है, वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरक्षा संबंधित कारणों के चलते टीम इंडिया को वहां ना भेजने की बात कर रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी पर बोले रोहित शर्मा, 'अब उसके बिना खेलने की आदत हो गई है'

हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा था 'यह बात तो पक्की है कि टीम इंडिया को वहां नहीं जाना चाहिए। मुझे लगता है कि सिक्योरिटी के नजरिए से इस बात को जहन में रखा जाना चाहिए। हमारी टीम वहां कितना सिक्योर फील करेगी, यह मुझे नहीं पता। पाकिस्तान में स्थिति भी ऐसी नहीं है कि आप वहां जाकर सुरक्षित महसूस करो। उन्हें आना हैं तो आएं। नहीं आना है तो हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। भारतीय क्रिकेट पाकिस्तान के बगैर चल सकता है। पाकिस्तान की क्रिकेट को हो सकता है कि भारत की जरूरत हो। लेकिन भारत को पाकिस्तान की जरूरत नहीं है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें