फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटवेस्टइंडीज दौरे पर सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम, कौन होगा कप्तान?

वेस्टइंडीज दौरे पर सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम, कौन होगा कप्तान?

विंडीज दौरे पर किन खिलाड़ियों का आराम दिया जाएगा इसका खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन संभावना सीनियर खिलाड़ियों को ही आराम देने की है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच सीरीज खेलनी है।

वेस्टइंडीज दौरे पर सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम, कौन होगा कप्तान?
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 05 Jul 2022 07:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय लिमिटेड टीम के कुछ नियमित सदस्यों को इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ मैचों की सीरीज के लिए आराम दिए जाने की संभावना है। विंडीज दौरे पर किन खिलाड़ियों का आराम दिया जाएगा इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कहा जा रहा है कि सीनियर खिलाड़ियों को ही आराम दिया जा सकता है। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से 7 अगस्त के बीच कैरेबियन और अमेरिका में तीन वनडे और पांच टी20 मैच की लिमिटेड ओवर सीरीज खेलनी है।

IND vs ENG: BazBall क्या है? कैसे इसने एजबेस्टन टेस्ट में बजा दी टीम इंडिया की बैंड

क्रिकब्ज की रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीमों की घोषणा पिछले कुछ दिनों में होनी थी, लेकिन इसमें देरी हो गई क्योंकि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने अभी बाकी मुद्दों पर फैसला नहीं किया है। चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा, जो इंग्लैंड में टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं, एजबेस्टन टेस्ट के अंतिम दिन के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

भारत के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद बेन स्टोक्स ने कहा, 5 हफ्ते पहले 378 रनों का पीछा करना डरावना था लेकिन अब...

कोच राहुल द्रविड़ को अब तक अपने छोटे से कार्यकाल में कई कप्तानों के साथ काम कर चुके हैं ऐसे में चयनकर्ता अब नए कप्तान के बारे में मुश्किल ही विचार करेंगे। आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज पर आराम करने के बाद रोहित कोरोना की वजह से एजबेस्टन टेस्ट से भी बहार हो गए। रोहित अब इंग्लिश टीम के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज खेलेंगे ऐसे में विंडीज दौरे पर उनको आराम देने की संभावनाएं कम है। इसका मतलब है कि रोहित ही टी20 और वनडे में कप्तानी करेंगे।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई से लिमिटेड ओवर सीरीज खेलनी है, पूरी टीम साउथहैंपटन में है मगर राहुल टेस्ट टीम के साथ बर्मिंघम में ही है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी पहला टी20 मिस करेंगे, वहीं कोच राहुल द्रविड़ भी दूसरे मुकाबले से कार्यभार संभालेंगे।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper