अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-वेस्ट इंडीज के धमाकेदार टी-20 मैच के लिए तैयार लखनऊ, बेहद सस्ते में मिलेंगी टिकटें

इकाना के प्रबंधक उदय सिन्हा का कहना है कि मैच के 70 प्रतिशत टिकट ऑन लाइन और तीस प्रतिशत ऑफ लाइन बिक्री के लिए रखे जाएंगे। टिकटों की बिक्री इस माह के अंत में टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी।

भारत बनाए वेस्ट इंडीज (file photo)

फटाफट क्रिकेट के चैंपियन वेस्टइंडीज और भारत के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाले ट्वेंटी 20 मैच के टिकट बेहद सस्ते होंगे। इकाना स्टेडियम में क्रिकेट का यह धूमधड़ाका दिवाली के ठीक एक दिन पहले शहीद पथ स्थित स्टेडियम पर होगा। इस मैच के आयोजन के साथ ही इकाना स्टेडियम का नाम भी इतिहास में दर्ज हो जाएगा। 

आयोजकों ने बताया कि स्टेडियम में 50 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। ऐसे में इस बात का खास ख्याल रखा जा रहा है कि क्रिकेट प्रेमियों को मैच के टिकट बेहद सस्ते दामों पर उपलब्ध कराए जाएं। इकाना के प्रबंधक उदय सिन्हा का कहना है कि मैच के 70 प्रतिशत टिकट ऑन लाइन और तीस प्रतिशत ऑफ लाइन बिक्री के लिए रखे जाएंगे। टिकटों की बिक्री इस माह के अंत में टिकटों की बिक्री शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि लखनऊ को इस अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी अरसे बाद मिली है, इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में दर्शक खचाखच भरा रहे, इसके लिए टिकटों के दाम कम रखे जाने की कवायद की जा रही है। 

VIDEO: इंग्लैंड से लौटकर हार्दिक पांड्या ने अपने पिता को दिया शानदार सरप्राइज

विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है स्टेडियम 
इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम देश के बेहतरीन स्टेडियम में से एक है। 50 हजार दर्शक क्षमता और 71 एकड़ में बना यह स्टेडियम विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस है। इस स्टेडियम में 1800 वर्ग फीट की दो स्क्रीन लगी है। यानी आप इस मैदान के किसी भी कोने से मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। 

ASIA CUP: इस मामले में एशिया कप के 'ब्रैडमैन' हैं MS धौनी, जानिए चौंकाने वाले आंकड़े

32 कारपोरेट बॉक्स और 8 वीआईपी लाउंज 
इसके अलावा 40 वीआईपी बॉक्स और 8 कॉरपोरेट लाउंज भी हैं। इतना ही नहीं विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम, मीडिया सेंटर और फ्लड लाइट पवेलियन में जाने के लिए वातानुकुलित लिफ्ट और सीढ़ी इसे अन्य स्टेडियम से खास बनाता है। इकाना स्टेडियम में 9 पिच हैं। विश्वस्तरीय ड्रेनेज सिस्टम से कुछ ही समय में बारिश का पानी बाहर निकल जाता है। इसकी पार्किंग में ढाई हजार से ज्यादा गाड़ियां खड़ी हो सकती हैं।

इकाना स्टेडियम में छह नवम्बर को यह टी-20 मैच होने जा रहा है। बीसीसीआई के क्यूरेटर दलजीत सिंह के मुताबिक इस स्टेडियम की पिच वर्ल्ड क्लास है। उन्होंने कहा कि इकाना की पिच पर बल्लेबाजी करने का अलग ही मजा है, इसकी पिच बैटिंग है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश की राजधानी में बना यह स्टेडियम भारत का ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अच्छे स्टेडियमों में से एक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India-West Indies T-20- tickets of match at ekana stadium in lucknow will be very cheap