DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › India tour to West Indies 2019: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, विराट कोहली को नहीं मिला रेस्ट
क्रिकेट

India tour to West Indies 2019: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, विराट कोहली को नहीं मिला रेस्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम,मुंबईPublished By: Namita
Sun, 21 Jul 2019 02:54 PM
India tour to West Indies 2019: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, विराट कोहली को नहीं मिला रेस्ट

वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज टीम इंडिया की टी20 इंटरनेशनल, वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा हो गई है। मुंबई में चयनकर्ताओं की बैठक करीब तीन घंटे बैठक चलने के बाद टीम की घोषणा की गई। बैठक मुंबई में बीसीसीआई के क्रिकेट सेंटर में हुई और कप्तान विराट कोहली भी इसका हिस्सा थे। भारत को वेस्टइंडीज में तीन-तीन टी20 इंटरनेशनल और वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

पहले खबरें आ रही थीं कि विराट कोहली को टी20 और वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। टी20 टीम में दीपक चाहर और राहुल चाहर दोनों को चुना गया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा, जानिए कौन हुआ IN और कौन हुआ OUT

LIVE UPDATE

02:11 PM: दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

02:09 PM: तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।

02:07 PM: तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

02:00 PM: 

01:31 PM: खलील अहमद ने अनाधिकारिक वनडे सीरीज में भारत ए की ओर से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन मैचों में आठ विकेट झटके हैं। ऐसे में उनका टी20 और वनडे टीम में चुना जाना तय माना जा रहा है।

01:22 PM: दोपहर 2 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए टीम की घोषणा हो सकती है। 

12:55 PM: इस दौरे के लिए हार्दिक पांड्या को भी आराम दिया जा सकता है। चयनकर्ता चाहेंगे कि इस दौरे पर ज्यादा से ज्यादा नए खिलाड़ियों को आजमाया जाए। कुणाल पांड्या टी20 और वनडे टीम में जगह बना सकते हैं।

12:31 PM: अगर विराट कोहली को टी20 या वनडे सीरीज में आराम दिया गया, तो ऐसे में कप्तानी रोहित शर्मा करते नजर आएंगे, हालांकि इसकी उम्मीद कम ही है।

12:05 PM: भारत को अगले साल आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 खेलना है, ऐसे में टी20 टीम में कुछ नए चेहरे शामिल हो सकते हैं, जिन्हें विश्व कप से पहले पॉलिश किया जा सके।

11:45 AM: भारतीय टीम में कुछ नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं। इसके अलावा खबरें ये भी आ रही हैं कि शिखर धवन चोट से उबर चुके हैं और वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

11:40 AM: महेंद्र सिंह धौनी वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। धौनी दो महीने के लिए सेना के साथ ट्रेनिंग करेंगे। 

11:35 AM: कप्तान विराट कोहली और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद बीसीसीआई के क्रिकेट सेंटर में मीटिंग के लिए पहुंचे।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें