DA Image
19 जनवरी, 2020|7:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 1st T20I: युजवेंद्र चहल ने की रविचंद्रन अश्विन की बराबरी, जानें क्या बना रिकॉर्ड

yuzvendra chahal  pti

India vs West Indies, 1st T20 at Hyderabad: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शुक्रवार (6 दिसंबर) को भारत के लए टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन की बराबरी कर ली। भारत के लिए खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चहल और अश्विन अब संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दोनों के नाम 52-52 विकेट हैं।

युजवेंद्र चहल ने यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की। चहल ने इस मैच में दो विकेट लिए। उन्होंने पहले शिमरोन हेटमायर को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया और फिर इसके बाद विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड को बोल्ड कर अश्विन की बराबरी की।

INDvsWI, 1st T20I: भारत की प्लेइंगXI में संजू सैमसन को नहीं मिली जगह, भड़क उठे फैन्स

जिम में ऐसे डांस कर वक्त बिता रहे चोटिल शिखर धवन, देखें- VIDEO

चहल ने यह दोनों विकेट आठवें ओवर की पहली और तीसरी गेंद पर झटके। हेटमायर ने 41 गेंदों पर चार छक्के और दो चौकों की मदद से 56 रन बनाए। पोलार्ड ने 19 गेंदों पर चार छक्कों और एक चौके की मदद से 37 रन बनाए।

विंडीज ने भारत को दिया 208 रनों का लक्ष्य
वेस्टइंडीज ने पहले टी-20 मैच में भारत के सामने 208 रनों की विशाल चुनौती रखी है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज ने शिमरोन हेटमायर के 56, एविन लुइस के 40 और कीरोन पोलार्ड के 37 रनों की मदद से 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। हेटमायर ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना किया और दो चौके तथा चार छक्के लगाए। लुइस ने 17 गेंदों की पारी में तीन चौके और चार छक्के मारे। पोलार्ड ने अपनी पारी में 19 गेंदों का सामना किया और एक चौका तथा चार छक्के लगाए। भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक दो विकेट लिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs West Indies Yuzvendra Chahal equals Ravichandran Ashwin as Indian with most T20I wickets