DA Image
25 जनवरी, 2020|9:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: हवा में गोता लगाकर विराट कोहली ने पकड़ा वेस्टइंडीज के इस खतरनाक बैट्समैन का 'Superman Catch'

virat kohli photo twitter

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से तिरुवनंतपुरम में उतरी टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडिमयम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने दूसरे मैच में भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली। हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज कर बढ़त ले ली थी। अब मुंबई में खेला जाने वाला आखिरी मैच निणार्यक बन गया है। 

पहले बल्लेबाजी करने वाली भारत ने युवा शिवम दुबे (54) के पहले इंटरनेशनल अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 170 रन बनाए। विंडीज ने सिमंस की अगुआई में अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के बूते 171 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवरों में हासिल कर लिया। सिमंस को हालांकि वॉशिंगटन सुंदर ने कैच छोड़कर जीवनदान दिया। इस जीवनदान का सिमंस ने पूरा फायदा उठाया और 45 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पारी खेली। 

INDvsWI: युवा शिवम की फिफ्टी पर भारी सिमंस की पारी, सीरीज बराबरी

इस हार ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेंशन जरूर बढ़ा दी है क्योंकि भारत के गेंदबाज वेस्टइंडीज के सिर्फ दो विकेट ही निकाल पाए। वेस्टइंडीज ने सिर्फ ईवन लुइस और शिमरोन हेटमायर के विकेट गंवाए। हेटमायर का विकेट तो देखने लायक था। रवींद्र जडेजा की गेंद पर कप्तान कोहली ने बाउंडरी लाइन के पास डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा। हालांकि इस कैच का मैच के नतीजे पर कुछ असर नहीं पड़ा।

यहां देखें विराट कोहली का जबरदस्त कैच

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने इस बीच अपना पूरा किया और दूसरे छोर से निकोलस पूरन ने भारतीय गेंदबाजों को सीमारेखा के पार भेजने का काम जारी रखा। सिमंस के साथ पूरन नाबाद रहे। पूरन ने 18 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए।

INDvsWI, 2nd T20I: हार के बाद विराट कोहली का पहला रिएक्शन, कही ये बात

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies virat kohli stunning catch of shimron hetmyer near boundary line in 2nd odi Thiruvananthapuram