फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटVIDEO: हवा में गोता लगाकर विराट कोहली ने पकड़ा वेस्टइंडीज के इस खतरनाक बैट्समैन का 'Superman Catch'

VIDEO: हवा में गोता लगाकर विराट कोहली ने पकड़ा वेस्टइंडीज के इस खतरनाक बैट्समैन का 'Superman Catch'

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से तिरुवनंतपुरम में उतरी टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडिमयम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने...

VIDEO: हवा में गोता लगाकर विराट कोहली ने पकड़ा वेस्टइंडीज के इस खतरनाक बैट्समैन का 'Superman Catch'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 09 Dec 2019 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से तिरुवनंतपुरम में उतरी टीम इंडिया को दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडिमयम में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज ने दूसरे मैच में भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में बराबरी कर ली। हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज कर बढ़त ले ली थी। अब मुंबई में खेला जाने वाला आखिरी मैच निणार्यक बन गया है। 

पहले बल्लेबाजी करने वाली भारत ने युवा शिवम दुबे (54) के पहले इंटरनेशनल अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 170 रन बनाए। विंडीज ने सिमंस की अगुआई में अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के बूते 171 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवरों में हासिल कर लिया। सिमंस को हालांकि वॉशिंगटन सुंदर ने कैच छोड़कर जीवनदान दिया। इस जीवनदान का सिमंस ने पूरा फायदा उठाया और 45 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पारी खेली। 

INDvsWI: युवा शिवम की फिफ्टी पर भारी सिमंस की पारी, सीरीज बराबरी

इस हार ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेंशन जरूर बढ़ा दी है क्योंकि भारत के गेंदबाज वेस्टइंडीज के सिर्फ दो विकेट ही निकाल पाए। वेस्टइंडीज ने सिर्फ ईवन लुइस और शिमरोन हेटमायर के विकेट गंवाए। हेटमायर का विकेट तो देखने लायक था। रवींद्र जडेजा की गेंद पर कप्तान कोहली ने बाउंडरी लाइन के पास डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा। हालांकि इस कैच का मैच के नतीजे पर कुछ असर नहीं पड़ा।

यहां देखें विराट कोहली का जबरदस्त कैच

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने इस बीच अपना पूरा किया और दूसरे छोर से निकोलस पूरन ने भारतीय गेंदबाजों को सीमारेखा के पार भेजने का काम जारी रखा। सिमंस के साथ पूरन नाबाद रहे। पूरन ने 18 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 38 रन बनाए।

INDvsWI, 2nd T20I: हार के बाद विराट कोहली का पहला रिएक्शन, कही ये बात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें