फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsWI: विंडीज के खिलाफ जीत के बाद कप्तान कोहली ने कही ये बड़ी बात

INDvsWI: विंडीज के खिलाफ जीत के बाद कप्तान कोहली ने कही ये बड़ी बात

भारत ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में विंडीज को 125 रनों से करारी शिकस्त दी है, लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर संकट में दिखी। कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम के...

INDvsWI: विंडीज के खिलाफ जीत के बाद कप्तान कोहली ने कही ये बड़ी बात
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 28 Jun 2019 11:16 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में विंडीज को 125 रनों से करारी शिकस्त दी है, लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी एक बार फिर संकट में दिखी। कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम के बल्लेबाजों को स्थिति के हिसाब से खेलना और अपने खेल को पहचाना सीखना होगा। कोहली ने इस मैच में 72 रन बनाए और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 56 रन बनाए। कोहली को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

ट्रॉफी लेने के बाद कोहली ने कहा, “मुझे अपने बल्लेबाजों से कुछ कहना नहीं है। उनको अपनी मजबूती और अपनी कमजोरी के हिसाब से तालमेल बैठाना होगा, साथ ही पिच के मुताबिक खेलना होगा। यह मेरी रणनीति है। मैं अपनी तरीके से खेलता हूं। मैं एक-दो रन लेकर खुश हूं। मेरे अधिकतर रन इसी तरह से आते हैं। हमें दो मुश्किल पिचें मिलीं, लेकिन मैं अपने योगदान से खुश हूं।”

'वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को बाहर करने के लिए जानबूझकर हारेगा भारत'

कोहली ने कहा, “मैं शिकायत नहीं कर सकता। हम कल ही नंबर-1 टीम बने हैं। हम उसी तरह से खेल रहे हैं और इसे ही जारी रखना चाहेंगे। बीते दो मैचों में बल्ले से चीजें हमारे पक्ष में नहीं गईं लेकिन हमने फिर भी अच्छा किया। यह मेरे लिए काफी संतोषजनक बात है।” कोहली ने धोनी और हार्दिक पांड्या की भी तारीफ की। 

कप्तान ने कहा, “धोनी जानते हैं कि उन्हें मैदान पर क्या चाहिए। जब उनका बुरा दिन होता है तो हर कोई बात करने लगता है। हमने हमेशा उनका समर्थन किया है। धोनी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि जब आपको आखिरी में 15-20 रन चाहिए होते हैं तो वह आपको दिला देते हैं। उनका अनुभव 10 में से आठ बार हमारे काम आया है।” उन्होंने कहा, “पांड्या ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और धोनी ने अच्छी तरह पारी खत्म की। जब यह दोनों इस तरह से खेलते हैं तो हमें अच्छा स्कोर मिलने की उम्मीद होती है।”

INDvsWI: कप्तान कोहली का जलवा, विश्व कप में ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें