DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs WI: तेंदुलकर को पीछे छोड़ कोहली ने बनाया 'विराट' रिकॉर्ड, वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन किए पूरे

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

 वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन किए पूरे (Photo by Tharaka Basnayaka/NurPhoto via Getty Images)

1 / 3वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन किए पूरे (Photo by Tharaka Basnayaka/NurPhoto via Getty Images)

Virat Kohli

2 / 3Virat Kohli

virat kohli  (photo:AP)

3 / 3virat kohli (photo:AP)

PreviousNext

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज जारी है। सीरीज के पहले वनडे में 36वां वनडे शतक ठोकने वाले विराट कोहली ने विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में भी इतिहास रच डाला। इस मैच से पहले विराट को 10,000 वनडे रन पूरा करने के लिए 81 रनों की जरूरत थी, उन्होंने इस उपलब्धि के लिए अपने फैन्स को ज्यादा इंतजार नहीं कराया और सीरीज के दूसरे वनडे में ये कारनामा कर दिखाया। विराट सबसे तेज 10,000 रनों के मामले में अब नंबर-1 हो गए हैं, उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रन पूरा करने के मामले में तेंदुलकर इस मैच से पहले टॉप पर थे। तेंदुलकर ने 259 पारियों में वनडे क्रिकेट में 10,000 रन पूरे कर लिए थे। विराट ने 10,000 रनों का ये जादुई आंकड़ा महज 205 वनडे पारियों में हासिल कर लिया। इससे पहले इसी पारी के दौरान विराट ने होम ग्राउंड्स पर 4000 रनों का आंकड़ा छुआ था।

ind vs wi: 10,000 ODI रन से पहले विराट ने तोड़ा तेंदुलकर का एक और बड़ा रिकॉर्ड

तमीम इकबाल को जानिए क्यों विराट कोहली नहीं लगते हैं सामान्य इंसान

इसमें भी तेजी के मामले में वो सचिन तेंदुलकर से आगे निकल गए। होम ग्राउंड्स पर सबसे तेज 4000 रनों का रिकॉर्ड इससे पहले सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था। तेंदुलकर ने 92 पारियों में ये कारनामा किया था, जबकि विराट ने ये कारनामा महज 78 पारियों में कर डाला। तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धौनी हैं, जिन्होंने 99 पारियों में होम ग्राउंड्स पर 4000 रन ठोके थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस ने 109 और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने 110 पारियों में ऐसा किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies virat kohli breaks sachin tendulkar world record become fastest to complete 10000 odi runs