फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsWI: कप्तान कोहली का जलवा, विश्व कप में ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान

INDvsWI: कप्तान कोहली का जलवा, विश्व कप में ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान

भारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में 125 रनों के विशाल अंतर से मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने विजय क्रम को जारी रखा है। भारत की यह छह मैचों में पांचवीं जीत है...

INDvsWI: कप्तान कोहली का जलवा, विश्व कप में ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jun 2019 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में 125 रनों के विशाल अंतर से मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 में अपने विजय क्रम को जारी रखा है। भारत की यह छह मैचों में पांचवीं जीत है जबकि उसका एक बारिश के कारण रद्द हो गया था। भारत 11 अंकों के साथ 10 टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है। न्यूजीलैंड के भी 11 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के कारण भारत आगे है। 

भारत ने पहले खराब स्थिति से निकलते हुए कप्तान विराट कोहली (72) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 56) की पारियों के दम पर धीमी विकेट पर 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए। फिर मोहम्मद शमी की अगुआई में भारत ने विंडीज को 34.2 ओवरों में 143 रनों पर ढेर कर जीत हासिल की।

'वर्ल्ड कप से पाकिस्तान को बाहर करने के लिए जानबूझकर हारेगा भारत'

भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में विश्व कप में लगातार चौथी बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82, पाकिस्तान के खिलाफ 77, अफगानिस्तान के खिलाफ 67 और इस मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 72 रन की पारी खेली। वह विश्व कप में लगातार चार पारियों में ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ (2007 में) और ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (2019) ऐसा कर चुके हैं।

वेस्टइंडीज के इस महान क्रिकेटर को पड़ा दिल का दौरा, आईसीयू में भर्ती

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें