DA Image
27 जनवरी, 2020|5:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 2nd T20I: हार के बाद विराट कोहली का पहला रिएक्शन, कही ये बात

virat kohli  ap

India vs West Indies, 2nd T20I: लेंडल सिमंस की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने रविवार (8 दिसंबर) को ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को आठ विकटों से हरा दिया। इस हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि नंबर काफी बातें कह देते हैं। नंबर वह सब बातें भी कहते हैं, जो दिखाई नहीं देती। इस जीत के बाद विंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने जीत दर्ज कर बढ़त ले ली थी। अब मुंबई में खेला जाने वाला आखिरी मैच निणार्यक बन गया है।

मैच हारने के बाद विराट कोहली ने पहला रिएक्शन देते हुए कहा, ''मेरे ख्याल से बल्लेबाजी के दौरान हम 16 ओवर तक अच्छे थे, लेकिन आखिर के चार ओवर में हमने सिर्फ 30 रन बनाए। हमें इस तरफ फोकस करने की जरूरत है।'' शिवम दुबे की पारी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि शिवम की शानदार पारी की वजह से हम 170 का आंकड़ा छू पाए।

कप्तान ने आगे कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाज की। लेकिन हमने काफी खराब फील्डिंग की। ऐसे में कितने भी रन बना लो, वह काफी नहीं है। पिछले दो मैचों में हम फील्डिंग के मामले में काफी खराब रहे हैं। हमने एक ही ओवर में दो कैच छोड़े। सोचिए अगर एक ही ओवर में वह दोनों विकेट गिर जाते तो।''

INDvsWI: विराट की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने जड़ी फिफ्टी, फैन्स को याद आए युवराज सिंह

INDvsWI, 2nd T20I: विराट कोहली ने इस मामले में रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

उन्होंने कहा, ''सबने देखा कि हमें फील्डिंग में और मेहनत की जरूरत है। अब मुंबई में 'करो या मरो' वाला मुकाबला है।'' बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने वाली भारत ने युवा शिवम दुबे (54) के पहले अंतरार्ष्ट्रीय अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 170 रन बनाए। विंडीज ने सिमंस की अगुआई में अपने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के बूते 171 रनों के लक्ष्य को 18.3 ओवरों में हासिल कर लिया। 

सिमंस को हालांकि वॉशिंगटन सुंदर ने कैच छोड़कर जीवनदान दिया। इस जीवनदान का सिमंस ने पूरा फायदा उठाया और 45 गेंदों पर नाबाद 67 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में चार चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे। सिमंस के अलावा सलामी बल्लेबाज एविन लुइस को भी जीवनदान मिला। लुइस का कैच विकेटकीपर ऋषभ पंत ने छोड़ा। यह दोनों कैच एक ही ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर छूटे। लुइस ने 35 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के लगा 40 रन बनाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies virat kohli 1st reaction after West Indies beat India by 8 wickets in 2nd t20i to level T20 series