फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटindia vs west indies: ऋषभ पंत ने पांच टेस्ट में ही धौनी को छोड़ दिया पीछे, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

india vs west indies: ऋषभ पंत ने पांच टेस्ट में ही धौनी को छोड़ दिया पीछे, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए हैदराबाद में खेले गए दूसरे मैच में रविवार को मेहमान टीम को 10 विकेट से हराया। भारत के लिए इस सीरीज में ऋषभ पंत और पृथ्वी...

india vs west indies: ऋषभ पंत ने पांच टेस्ट में ही धौनी को छोड़ दिया पीछे, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 15 Oct 2018 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए हैदराबाद में खेले गए दूसरे मैच में रविवार को मेहमान टीम को 10 विकेट से हराया। भारत के लिए इस सीरीज में ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ दो सरप्राइज रहे। इन दोनों ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। इस दौरान पंत ने पूर्व टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला।

पांच टेस्ट मैचों के बाद सबसे ज्यादा रन के मामले में विकेटकीपर बल्लेबाजों में पंत अब धौनी से आगे निकल चुके हैं। इंग्लैंड में एक सेंचुरी और फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो हाफसेंचुरी के साथ पंत ने पांच टेस्ट मैचों की आठ पारियों में 43.25 की औसत से 346 रन बना डाले। 114 उनका बेस्ट स्कोर है। धौनी ने पहले पांच टेस्ट मैचों में 297 रन बनाए थे।

IndvWI: रवि शास्त्री का दावा, पृथ्वी शॉ में दिखती है 3 महान बल्लेबाजों की झलक

INDvsWI 2nd Test: वेस्टइंडीज को 10 विकेट से रौंदकर भारत ने 2-0 से किया सीरीज पर कब्जा

पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले और दूसरे टेस्ट में 92-92 रन पर आउट हुए और धौनी के बाद वो इकलौते बल्लेबाज हैं, जो दो बार टेस्ट में 92 रनों पर आउट हो चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें