DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs WI-A, Practice Match: इशांत-उमेश-कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, भारत को 200 रन की बढ़त

India vs West Indies A: भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 56.1 ओवर में 181 रन पर ऑलआउट कर दिया।

india vs west indies a  bcci twitter

India vs West Indies, 3 Day Practice Test Match, Day- 2: भारतीय क्रिकेट टीम विंडीज के खिलाफ खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स एकादश के खिलाफ कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटिगा में अभ्यास मैच खेल रही है। बारिश की वजह से दूसरे दिन खेल देर से शुरू हुआ। दूसरे दिन स्टंप्स तक भारत ने 200 रन की बढ़त ले ली है। भारत ने दूसरे दिन रविवार (18 अगस्त) को पांच विकेट पर 297 रन के स्कोर पर अपनी पारी घोषित कर दी। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश को 56.1 ओवर में 181 रन पर ऑलआउट कर दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 35 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 84 रन है। हनुमा विहारी 48 और अजिंक्य रहाणे 20 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाले अजिंक्य रहाणे ने 95 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए हैं, जबकि पहली पारी में 37 रनों पर नाबाद रहने वाले विहारी ने 84 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया है।

विंडीज में टीम इंडिया पर हमले की धमकी वाली खबर मात्र अफवाह है

दूसरी पारी में भी सस्ते में लौटे मयंक
प्रैक्टिस मैच के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे।  मयंक को रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर जहमार हेमिल्टन ने कैच आउट किया। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को सस्ते में पवेलियन लौटा दिया। इशांत शर्मा, उमेश यादव और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए। वहीं, एक विकेट रवींद्र जडेजा को मिला। वेस्टइंडीज-ए के लिए केवम हॉज ने सबसे अधिक 51 रन बनाए, जबकि जाहमर हेमिल्टन ने 33 रनों का योगदान दिया। हॉज ने 100 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए। जोनाथन कार्टर ने भी 26 रन जोड़े।

इशांत-कुलदीप-उमेश की धारदार गेंदबाजी
इशांत शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इशांत ने केवम हॉज (51), ब्रेंडन किंग (04) और जेरेमी सोलोजानो (09) को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद उमेश यादव और कुलदीप यादव ने अपनी धारदार गेंदबाजी से मेजबान टीम को जल्दी-जल्दी पवेलियन लौटा दिया। उमेश यादव ने 10 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिक किए। इस दौरान उमेश यादव के 4 ओवर मेडन रहे। उमेश ने डेरेन ब्रावो (11), रोवमैन पॉवेल (16) और रोमारियो शेफर्ड (01) रन पर आउट किया।

विराट कोहली के नाम पर होगा फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में एक स्टैंड

कुलदीप यादव ने 9.1 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। कुलदीप ने जोनाथन कार्टर (26), जमहार हेमिल्टन (33), खैरी पियरे (17) को पवेलियन की राह दिखाई। रवींद्र जडेजा ने एक बार फिर शानदार फील्डिंग करते हुए जेसन मोहम्मद को (6) रन आउट किया। कियोन हार्डिंग नाबाद 4 रन बनाकर वापस लौटे। 

बुमराह-सैनी को नहीं मिला विकेट
जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर में 45 रन दिए। नवदीप सैनी ने 6 ओवर में 20 रन दिए। बुमराह और नवदीप को कोई विकेट नहीं मिला। रवींद्र जडेजा ने 12 ओवर फेंककर 41 रन दिए। 

पहली पारी में पुजारा का शानदार शतक
इससे पहले भारतीय टीम के 'श्रीमान भरोसेमंद' चेतेश्वर पुजारा (100 रिटायर्ड हर्ट) ने टेस्ट सीरीज के लिए अपनी मजबूत तैयारी का संकेत देते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शनिवार को बेहतरीन शतकीय पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत ने पांच विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बनाया। 
    
रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़कर दावा किया मजबूत  
चेतेश्वर पुजारा अपना शतक पूरा करने के बाद रिटायर हुए। पुजारा ने रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रोहित ने 115 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेल कर 22 अगस्त से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का अपना दावा मजबूती से पेश कर दिया। 

मयंक और राहुल हुए सस्ते में आउट
भारत ने टेस्ट सीरीज से पहले इस एकमात्र अभ्यास मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी की। मयंक को जोनाथन कार्टर ने बोल्ड किया। मयंक ने 28 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। राहुल दूसरे विकेट के रूप में टीम के 52 रन के स्कोर पर आउट हुए। राहुल ने 46 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 36 रन बनाए। राहुल को कियोन हार्डलिंग ने आउट किया। 

सिर्फ क्रिकेट ही न​हीं सोशल मीडिया की दुनिया के भी 'किंग' हैं विराट कोहली

रहाणे एक रन बनाकर पवेलियन लौटे
कप्तान अजिंक्य रहाणे मात्र एक रन बनाकर कार्टर का दूसरा शिकार बन गए। रोहित शर्मा को अकीम फ्रेजर ने आउट किया। रोहित का विकेट 185 के स्कोर पर गिरा। रोहित का विकेट गिरने के बाद युवा बल्लेबाज हनुमा विहारी और विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को दिन की समाप्ति तक 295 रन तक पहुंचा दिया।

ऋषभ पंत इंप्रेस करने में रहे नाकाम
ऋषभ पंत ने 53 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के के सहारे 33 रन बनाए। पंत का विकेट कार्टर ने लिया। हनुमा 101 गेंदों में 37 रन और रवींद्र जडेजा एक रन बनाकर नाबाद रहे। कार्टर ने 39 रन पर तीन विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies test match ishant sharma Umesh yadav Kuldeep yadav amazing bowling India lead by 200 runs vs west indies cricket board xi at 3 day practice match day 2