DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज बल्लेबाजों को तैयार करेंगे ये 2 दिग्गज

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 22 से 26 अगस्त तक और दूसरा 30 अगस्त से तीन सितंबर तक खेला जाएगा।

west indies test team  afp

India vs West Indies, Test Championship: वेस्टइंडीज के दो पूर्व कप्तान ब्रायन लारा और रामनरेश सरवन भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे। दिग्गज लारा यहां होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले टीम की प्री-सीरीज कैम्प के साथ जुड़ेंगे और इस दौरान वह 13 सदस्यीय टीम के साथ अपने अनुभव और खेल के प्रति अपने ज्ञान को साझा करेंगे।     

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 22 से 26 अगस्त तक और दूसरा 30 अगस्त से तीन सितंबर तक खेला जाएगा। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के निदेशक, जिमी एडम्स, लारा और सरवन के टीम के खिलाड़ियों की मदद करने से खुश हैं। 

INDvsWI: प्रैक्टिस मैच के लिए तैयार रहाणे-पुजारा और बुमराह, विराट को मिल सकता है रेस्ट 

उन्होंने कहा, “हमारे पास टीम में कुछ अच्छे युवा बल्लेबाज हैं, जिनका मानना है कि वे वेस्टइंडीज क्रिकेट का भविष्य बनेंगे। हमने इस साल के शुरू में जब इंग्लैंड को हराया था तो हमें इसके अच्छे संकेत मिले थे।” 

22 ्अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज
वेस्टइंडीज और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 22 से 26 अगस्त के बीच एंटिगा के नॉर्थ साउंड में सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दूसरा मैच 30 अगस्त से तीन सितंबर के बीच जमैका के किंग्सटन में होगा। 

टी-20 और वनडे में भारत की जीत
टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से व्हाइटवॉश करने के बाद भारत ने विजयी लय जारी रखते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से जीत ली। 22 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में अगर टीम जीत जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब भारत ने कैरेबियाई सरजमीं पर सभी प्रारूपों में जीत हासिल की हो।  

आज से हो रहा प्रैक्टिस मैच का आगाज
टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के साथ जसप्रीत बुमराह दो मैचों की सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड एकादश के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच में क्रीज पर कुछ बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना चाहेंगे। लंबे प्रारूप में भारत के मुख्य बल्लेबाजों में से एक पुजारा छह महीने बाद लाल गेंद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे, वह अंतिम बार छह महीने पहले सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेले थे। 

VIDEO: दीपक चाहर को बहन ने बांधी राखी, तो गिफ्ट में मिली 500 की गड्डी

जसप्रीत बुमराह की आराम के बाद वापसी
विश्व कप तक छह महीने तक लगातार खेलने वाले बुमराह अब तरोताजा हो गए हैं और एक महीने के लंबे आराम के बाद वह अभ्यास मैच में लय वापस लाना चाहेंगे। तेज गेंदबाज उमेश यादव और ईशांत शर्मा भी टीम प्रबंधन को अभ्यास मैच में अपने अच्छे प्रदर्शन से लुभाना चाहेंगे। भारत के स्पिन विभाग की जिम्मेदारी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा द्वारा उठाए जाने की उम्मीद है। 

रोहित शर्मा-ऋषभ पंत जुटाना चाहेंगे रन
बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत भी रन जुटाने के लिए बेताब होंगे। ऋषभ के लिए यह बेताबी ज्यादा होगी, क्योंकि ऋद्धिमान साहा ए मैचों में दो अर्धशतक जड़ चुके हैं और इसमें कोई शक नहीं कि वह बेहतर विकेटकीपर हैं। मयंक अग्रवाल का टेस्ट में पारी का आगाज करना निश्चित है, लेकिन हनुमा विहारी और लोकेश राहुल में से चुना जाएगा कि कौन इस प्रारूप में बेहतर होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies test championship Brian Lara and Ramnaresh Sarwan to work with West Indies batsmen before India Tests