फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में शॉट खेलते हैं बल्कि अपना काम करना चाहते हैं और देश के लिए मैच जीतना चाहते...

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ रिकॉर्ड जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 07 Dec 2019 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को कहा कि वह ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में शॉट खेलते हैं बल्कि अपना काम करना चाहते हैं और देश के लिए मैच जीतना चाहते हैं। वेस्ट इंडीज के साथ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में कोहली ने कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ 94 नाबाद रन बनाए जिसकी बदौलत भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की। मैच के बाद कोहली ने कहा कि वह छोटे प्रारूप में भी जल्दबाजी में क्रिकेट नहीं खेलना चाहते।

कोहली ने कहा, ''जब भी मैं टी-20 क्रिकेट खेलता हूं तो ऐसे नहीं खेलता कि भीड़ का मनोरंजन करने के लिए हवा में गेंद खेलूं। मैं अपना काम करने पर ध्यान केंद्रित रखता हूं। टीम के रूप में हमारी मजबूती पारी के उत्तरार्द्ध में तेजी से खेलना है। उन्होंने कहा, ''मैं अपना खेल नहीं बदलना चाहता क्योंकि मैं तीनों प्रारूप में खेलता हूं। मैं तीनों फॉर्मेट में योगदान करना चाहता हूं। मैं किसी एक फॉर्मेट का विशेषज्ञ नहीं बनना चाहता। 

INDvsWI: वेस्टइंडीज के कप्तान ने बताया, क्यों मिली हैदराबाद में हार

इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत की इस जीत में कोहली के अलावा लोकेश राहुल ने भी 62 रनों का योगदान दिया। कोहली का यह टी-20 में सर्वोच्च स्कोर भी है। उन्होंने राहुल (40 गेंदों पर 62 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी की। यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है।

INDvsWI: भारत ने हासिल किया सबसे बड़ा टारगेट, छक्कों का बनाया रिकॉर्ड 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें