फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsWI: धमाकेदार शतक से ज्यादा हेटमायर ने इस 'काम' से जीता करोड़ों क्रिकेट फैन्स का दिल

INDvsWI: धमाकेदार शतक से ज्यादा हेटमायर ने इस 'काम' से जीता करोड़ों क्रिकेट फैन्स का दिल

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर (139) के तूफानी शतक और उनकी ओपनर शाई होप (नाबाद 102) के साथ दूसरे विकेट के लिए 218 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत वेस्ट इंडीज ने भारत को पहले वनडे में...

INDvsWI: धमाकेदार शतक से ज्यादा हेटमायर ने इस 'काम' से जीता करोड़ों क्रिकेट फैन्स का दिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 Dec 2019 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर (139) के तूफानी शतक और उनकी ओपनर शाई होप (नाबाद 102) के साथ दूसरे विकेट के लिए 218 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत वेस्ट इंडीज ने भारत को पहले वनडे में रविवार को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने श्रेयस अय्यर (70) और विकेटकीपर ऋषभ पंत (71) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच चौथे विकेट के लिए 114 रन की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 288 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन हेटमायर के तूफानी शतक ने इस लक्ष्य को बौना साबित कर दिया।

विंडीज ने 47.5 ओवर में दो विकेट पर 291 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। आपकों बता दें कि इस मैच में वो पल काफी खास रहा जब भारतीय पारी के दौरान फील्डिंग कर रहे शिमरोन हेटमायर ने भारतीय बल्लेबाज शिवम दूबे के जूते के फीतें बांधकर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया।shimron heymyer and shivam dubey

प्लेयर ऑफ द मैच बने हेटमायर ने मात्र 85 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और 106 गेंदों में 11 चौके और सात छक्के उड़ाते हुए 139 रन बनाये। हेटमायर के साथ साथ होप ने भी बेहतरीन शतक जड़ा और 151 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 102 रन बनाये। हेटमायर का यह पांचवां शतक था और साथ ही उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी भी थी। यह भारत के खिलाफ किसी विंडीज बल्लेबाज का पांचवां सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इस मुकाबले से एक दिन पहले विंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा था कि वेस्ट इंडीज के पास कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं और कोई विंडीज की टीम को कमजोर समझने की गलती नहीं करे।

INDvsWI:विराट कोहली ने बताया, किस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार

22 साल के हेटमायर ने लारा की बात को सही साबित कर दिखाया। हेटमायर ने अपने 50 रन 50 गेंदों में और 100 रन 85 गेंदों में पूरे किये जिसमें उन्होंने आठ चौके और चार छक्के लगाए। हेत्माएर की होप के साथ 218 रन की साझेदारी के 200 रन 200 गेंदों में पूरे हुए थे। हेटमायर जब 39वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए तो विंडीज का स्कोर 229 रन पहुंच चुका था और जीत काफी नजदीक थी।

INDvsWI: हेटमायर-होप के धमाकेदार शतक,भारत को 8 विकेट से दी मात 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें