फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsWI: इन दो खिलाड़ियों की वजह से विश्व की 9 नंबर की टीम से हारने को मजबूर हुआ भारत

INDvsWI: इन दो खिलाड़ियों की वजह से विश्व की 9 नंबर की टीम से हारने को मजबूर हुआ भारत

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने रविवार को चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से करारी मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।...

INDvsWI: इन दो खिलाड़ियों की वजह से विश्व की 9 नंबर की टीम से हारने को मजबूर हुआ भारत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 16 Dec 2019 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने रविवार को चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान भारत को आठ विकेट से करारी मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 287 रन का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत को उसके घरेलू मैदान में हराना कभी आसान नहीं होता लेकिन वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों की वजह से यह संभव नहीं हो पाया। 

288 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को दीपक चहर ने सुनील एम्ब्रिस (9) को 11 के कुल स्कोर पर आउट कर अच्छी शुरूआत तो नहीं करने दी, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज शिमरोन हेटमायेर और शाई होप के आगे अपनी गेंदों से कमाल नहीं कर सके।

INDvsWI: कप्तान विराट कोहली ने बताया, किस वजह से पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 218 रनों की साझेदारी कर विंडीज को जीत की ओर अग्रसर कर दिया। हेटमायेर ने 106 गेंदों पर 11 चौके और सात छक्के लगाए। होप ने 151 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। मोहम्मद शमी ने 39वें ओवर की चौथी गेंद पर अय्यर के हाथों हेटमायेर की पारी का अंत कर विंडीज को दबाव में लाने की कोशिश की जिस पर होप ने दूसरे छोर पर खड़े रहकर पानी फेर दिया। होप के साथ निकोलस पूरन 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

मैच खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने हेटमेयर की जमकर तारीफ की और रन आउट के मामले को तूल नहीं दिया। पोलार्ड ने कहा, ''हेटमेयर आलोचकों के निशाने पर थे लेकिन यह अपनी भूमिका और जिम्मेदारी को समझने का मामला था। टीम प्रबंधन को उन पर पूरा भरोसा था।

INDvsWI: शाई होप ने बताया, कैसे क्रैंप्स के साथ खेली शतकीय पारी

भारत की इस हार का कारण हालांकि टीम इंडिया द्वारा एक गेंदबाज का कम खिलाना भी रहा। भारत चार मुख्य गेंदबाजों के साथ उतरा था और उसे इस मैच में पांचवें गेंदबाज की कमी खली। भारत के पार्टटाइम गेंदबाज शिवम दुबे (7.5 ओवर में 68 रन) और केदार जाधव (एक ओवर में 11 रन) प्रभाव नहीं छोड़ पाये। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें