DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: 'हिटमैन' रोहित के पास विराट कोहली को पीछे छोड़ने का मौका

rohit sharma virat kohli

क्रिकेट में आजकल यह बातें काफी चल रही हैं कि अगर विराट कोहली शतक से चूकते हैं तो रोहित शर्मा शतक जड़ देते हैं वहीं अगर रोहित शर्मा शतक न बना पाते हैं तो विराट कोहली शतक बना देते हैं। उनके पिछले कुछ रिकॉर्ड तो कुछ ऐसा ही बयां करते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली को टी-20 सीरीज में आराम दिया और रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया। 

भारत और वेस्टइंडीज टीम के बीच लखनऊ में बने अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में टी-20 क्रिकेट मैच खेला जाएगा। दोनों देशों की टीमें लखनऊ सोमवार दोपहर पहुंच चुकी थीं। टी-20 सीरीज में टीम की कप्तानी संभाल रहे हिटमैन रोहित शर्मा के पास आज विराट कोहली को पछाड़ने का अच्छा मौका है। रोहित अगर इस टी-20 मुकाबले में 11 रनों बना लेते हैं तो टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

indvswi: आज के मैच में कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

अभी 62 मैचों की 58 पारियों में कुल 2102 रन बनाकर विराट कोहली टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं। कोलकाता टी-20 के बाद रोहित शर्मा के भी 2092 रन हो गए हैं, जो विराट की बराबरी से महज 10 रन पीछे है। टी-20 में सबसे ज्यादा रन की बात की जाए तो न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 2271 रनों के साथ टॉप पर हैं, जबकि पाकिस्तान के आलराउंडर शोएब मलिक 2161 रनों के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम 2140 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों की बात की जाए तो रोहित शर्मा और विराट कोहली के बाद सुरेश रैना तीसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 1605, एमएस धौनी ने 1487 और युवराज सिंह ने 1177 रन बनाए हैं।

INDvsWI, 2nd T20: जानिए कैसी होगी लखनऊ के इकाना स्टेडियम की पिच

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies Rohit Sharma on the verge of overtaking Virat Kohli in t 20 cricket