DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › WIvsIND: वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टी20 टीम
क्रिकेट

WIvsIND: वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टी20 टीम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita
Sun, 21 Jul 2019 12:09 PM
WIvsIND: वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुछ ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टी20 टीम

आईसीसी विश्व कप खत्म हुए करीब दो सप्ताह हो चुके हैं। आज वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन होना है। वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज से होगी। इसके अलावा अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 भी खेला जाना है, ऐसे में टी20 टीम चुनने के साथ चयनकर्ता चाहेंगे कि टी20 विश्व कप के लिए भी रोडमैप तैयार किया जाए। उम्मीद की जा रही है कि इस सीरीज में कुछ नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले दो टी20 मैच अमेरिका में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी मैच वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। पहला टी20 मैच 3 अगस्त को दूसरा 4 अगस्त को और आखिरी टी20 मैच 6 अगस्त को खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है। उम्मीद की जा रही है कि टी20 सीरीज में विराट कोहली उपलब्ध रहेंगे और टीम की कमान संभालेंगे। अगर विराट को आराम दिया जाता है, तो ऐसे में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे।

महेंद्र सिंह धौनी पहले ही बता चुके हैं कि वो सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, वो दो महीने के लिए सेना के साथ ट्रेनिंग करेंगे। शिखर धवन विश्व कप में लगी चोट के बाद वापसी करने के लिए बेताब होंगे। इसके अलावा श्रेयस अय्यर को भी टीम में जगह मिल सकती है। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाना तय माना जा रहा है। 

साहा या पंत? कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय टेस्ट टीम

INDvsWI: विंडीज दौरे के लिए टीम का चयन आज, कौन होगा IN और कौन OUT?

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टी20 इंटरनेशनल टीमः

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, कुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, इशान किशन, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, आवेश खान।

इस आर्टिकल को शेयर करें
लाइव हिन्दुस्तान टेलीग्राम पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं? हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

सब्सक्राइब
अपडेट रहें हिंदुस्तान ऐप के साथ ऐप डाउनलोड करें

संबंधित खबरें