DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: कैसे हुआ भारत-वेस्टइंडीज मैच टाई, जानें आखिरी ओवर का रोमांच

शाई होप

भारत और वेस्टडइंडीज के बीच खेला गया दूसरे वनडे मैच में टाई रहा। आज के मैच में भारतीय टीम ने विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 321 रन बनाए। वेस्टइंडीज टीम ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को टाई करा लिया। दाएं हाथ के आर्कषक बल्लेबाज शाई होप ने नाबाद 123 रनों की पारी खेली। इसके अलावा वेस्टइंडीज की ओर से पिछले मैच में शतक जड़ने वाले हेटमेयर ने 64 गेंदों में चार चौके और सात गगनचुंबी छक्कों की बदौलत 94 रनों की पारी खेली।

आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 14 रनों की जरूरत थी। भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पारी और अपना आखिरी ओवर डाला। क्रीज पर शतकवीर शाई होप और नर्स मौजूद थे।

जानें आखिरी ओवर का रोमांच

पहली गेंद-शाई होप ने एक रन लिया। विंडीज को जीतने के लिए 13 रनों की जरूरत

दूसरी गेंद-उमेश यादव ने शानदार गेंद फेंकी। बल्लेबाज के पैड से लगते हुए गेंद विकेट के पीछे से सीमारेखा के पार चली गई। अनुभवी धौनी समझ नहीं पाए कि गेंद किस दिशा की ओर जाएगी।

तीसरी गेंद- उमेश यादव की एक ओर शानदार गेंद। नर्स ने गेंद को मिड विकेट की ओर खेला। दो रन आए। अब विंडीज को जीतने के लिए चाहिए थे 7 रन।

चौथी गेंद- नर्स ने इस गेंद को थर्डमैन के ऊपर से खेलना चाहा लेकिन वहां मौजूद खिलाड़ी अंबाती रायडू ने उनका कैच पकड़ लिया। कोई रन नहीं, विंडीज का एक ओर विकेट गिरा।

पांचवी गेंद- स्ट्राइक अब शाई होप के पास। होप ने गेंद को मिड विकेट की ओर खेला, साथ ही तेजी से दौड़कर दो रन पूरे किए।

आखिरी गेंद- आखिरी गेंद पर विंडीज को जीतने के लिए 5 रनों की जरूरत थी। युवा बल्लेबाज शाई होप ने प्वाइंट की दिशा के पास शानदार चौका जड़ा।

INDvsWI: विराट कोहली की ऐतिहासिक पारी में बने 10 धांसू रिकॉर्ड, देखें लिस्ट

इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए हैं। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 157 रन बनाए तो वहीं अंबाती रायडू ने 73 रनों की पारी खेली। कोहली का यह वनडे में 37वां शतक है। इसी के साथ वह वनडे में सबसे तेजी से 10000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। साथ ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। इन दोनों मामलों में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है। 

कोहली ने अपनी पारी में 130 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। तो वहीं रायडू ने 80 गेंदों की पारी में आठ चौके मारे। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की। विंडीज के लिए एशले नर्स और ओबेड मैक्कोय ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। केमरन रोच और मार्लन सैमुएल्स को एक-एक सफलता मिली। 

INDvsWI: कप्तान विराट बने 'दस हजारी' तो लोगों ने इस तरह किया सलाम, देखें Reactions

विराट कोहली के बारे में आप कितना जानते हैं?

Quiz Closed

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies Live Cricket Score Streaming IND vs WI 2nd ODI Live Score Hope hundred match tied last over buzz