DA Image
21 जनवरी, 2020|12:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 1st T20: विराट-रोहित के इस क्लब में शामिल हुए केएल राहुल

kl rahul  icc twitter

India vs West Indies, 1st T20 at Hyderabad: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में खेलते हुए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। राहुल के एक हजार टी-20 रन पूरे हो गए हैं। राहुल इस मुकाम को हासिल करने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही राहुल सबसे कम पारियों में एक हजार टी-20 रन पूरे करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं। खेरी पियरे की गेंद पर कीरोन पोलार्ड ने केएल राहुल का कैच लपका। शानदार बल्लेबाजी कर रहे राहुल 40 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों के साथ 62 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। शिमरोन हेटमायर और कीरोन पोलार्ड ने मध्य के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया और भारत को 208 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। 

INDvsWI, 1st T20I: युजवेंद्र चहल ने की रविचंद्रन अश्विन की बराबरी, जानें क्या बना रिकॉर्ड

जिम में ऐसे डांस कर वक्त बिता रहे चोटिल शिखर धवन, देखें- VIDEO

शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से वह सीरीज से बाहर हो गए हैं। केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की। केएल राहुल ने मैच में शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया। 

सबसे कम पारियों में 1000 टी-20 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले बल्लेबाज:

26 - बाबर आजम
27 - विराट कोहली
29 - एरोन फिंच
29 - केएल राहुल

1000 टी-20 इंटरनेशनल रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में केएल राहुल 7वें नंबर पर हैं। उनसे पहले महेंद्र सिंह धौनी, सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, शिखर धवन का नाम इस लिस्ट में दर्ज है। 

भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए। वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा और दीपक चाहर के हिस्से एक-एक सफलता आई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies kl rahul 1000 T20I runs 7th Indian batsman to achieve this feat join virat kohli rohit sharma elite club