india vs west indies icc world cup 2019 Key players to watch out in India and Windies clash - INDvsWI, CWC 2019: धौनी के साथ-साथ इन खिलाड़ियों पर रहेंगी आज नजरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, CWC 2019: धौनी के साथ-साथ इन खिलाड़ियों पर रहेंगी आज नजरें

ICC World Cup 2019: महेंद्र सिंह धौनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद में 28 रन बनाए और इसके लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा।

ms dhoni ap

भारत विश्व कप (ICC World Cup 2019) के अपने छठे लीग मैच में गुरुवार को जब ओल्ड ट्रेफर्ड में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी वेस्टइंडीज की खतरनाक टीम से भिड़ेगा तो टीम प्रबंधन की मुख्य चिंता महेंद्र सिंह धौनी की बल्लेबाजी और उनका बल्लेबाजी क्रम होगी। लीग चरण अपने अंत की ओर बढ़ रहा है और ऐसे में भारत एक और जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगा। लेकिन यह कहना जितना आसान है उसे करना उतना आसान नहीं होगा। वेस्टइंडीज की टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है और वे बाकी मैचों में अन्य टीमों का समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी।

धौनी की बल्लेबाजी पर होंगी नजरें
दूसरे पावरप्ले के महत्वपूर्ण ओवरों में पूर्व कप्तान धौनी की विफलता ने कप्तान विराट कोहली की चिंता थोड़ी बढ़ाई है। धौनी ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहद धीमी बल्लेबाजी करते हुए 52 गेंद में 28 रन बनाए और इसके लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा। यहां तक कि आम तौर पर शांत रहने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी उनके रवैये पर सवाल उठाए थे।

INDvsWI: भुवनेश्वर कुमार हुए फिट तो क्या मोहम्मद शमी होंगे बाहर! ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंग XI

सचिन तेंदुलकर ने टीवी चैनल पर कहा, ''कोई सकारात्मक रवैया नजर नहीं आता।'' टीम प्रबंधन भी इस समस्या से वाकिफ है लेकिन अब जब चार लीग मैच बचे हैं तब उनके पास एकमात्र विकल्प धौनी के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करना है। संभवत: इससे केदार जाधव को अधिक गेंद खेलने को मिल सकती हैं जो अपने शॉट चयन में नयापन लाने के लिए पहचाने जाते हैं।

इन खिलाड़ियों पर भी होंगी निगाहें

रोहित शर्मा: शानदार प्रदर्शन कर रहे ओपनर रोहित शर्मा भले ही पिछले मैच में सफल नहीं हो सके लेकिन वह जल्द वापसी करने का दमखम रखते हैं। वेस्टइंडीज की गैरअनुभवी गेंदबाजी के सामने रोहित बड़ी पारी खेल सकते हैं।

शेल्डन कोर्टेल: अपने शेल्यूट स्टाइल से सुर्खियां बटोरने वाले कोर्टेल शुरुआत में विकेट लेने में माहिर माने जाते हैं। वह नौ विकेट ले चुके हैं और उनके पास काफी गति है। वह शार्ट-पिच गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों में खौफ पैदा करते हैं।

INDvsWI, World Cup 2019 : आंकड़ों में जानें कौन सी टीम है किस पर भारी

हार्दिक पांड्या: निचलेक्रम पर पांड्या से भारतीय टीम को काफी उम्मीदें हैं। हालांकि वह बल्ले से अभी तक चमक बिखेरने में सफल नहीं हुए हैं। उन्होंने चार मैचों में सिर्फ 96 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में वह चार विकेट ले चुके हैं।

जेसन होल्डर: विंडीज के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर बल्ले और गेंद से मैच का रुख बदलने का दम रखते हैं। वह अपनी उछाल वाली गेंदों से बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं। वह चार विकेट के साथ 93 रन बना चुके हैं।

क्रिस गेल: आखिरी विश्व कप खेल रहे क्रिस गेल के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिखी है। वह धीमी गति के गेंदबाजों के सामने असहज नजर आते हैं। भारत उनके खिलाफ शुरुआत में स्पिनरों को लगा सकता है।

INDvsWI: फिर फंसा पेंच, नंबर 4 के लिए ये हो सकते हैं बेस्ट 

युजवेंद्र चहल: अपनी फिरकी से विपक्षी बल्लेबाजों को चकमा देने वाले चहल ने भारत की ओर से सर्वाधिक आठ विकेट लिए हैं। विंडीज के बल्लेबाज स्पिन खेलने में कमजोर माने जाते हैं। ऐसे में चाहल फिर कहर बरपा सकते हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies icc world cup 2019 Key players to watch out in India and Windies clash