DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरभजन सिंह ने बताया, क्यों अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन विदेशी पिचों पर प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सकते। हालिया प्रदर्शन से यह बात साफ हो जाती है।

ravichandran ashwin  afp

India vs West Indies 2019, 1st Test: टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन विदेशी पिचों पर प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सकते। हालिया प्रदर्शन से यह बात साफ हो जाती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। हरभजन सिंह ने कहा कि अब वह टीम के अहम स्पिनर नहीं रहे हैं। अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। भारत को वेस्टइंडीज में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 

हरभजन सिंह ने टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, ''आप देखिए कई मौके ऐसे आए जब अश्विन ने विदेशी पिचों पर दयनीय गेंदबाजी की। मिसाल के तौर पर 2018 में साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में मोइन अली ने 9 विकेटें लीं थीं जबकि अश्विन को उस मैच में तीन विकेट मिली थीं। दोनों ही उंगलियों के स्पिनर हैं। लेकिन दोनों की परफॉर्मेंस में कितना अंतर है।'' टीम प्रबंधन को भी लगता है कि अश्विन अब टीम के लिए उपयुक्त नहीं हैं। 

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को लेकर कही ये बड़ी बातें

हरभजन ने आगे कहा, ''यदि आप ऑस्ट्रेलियन दौरे (2018-19) को देखें तो वह पहले टेस्ट के बाद चोटिल हो गए थे। लेकिन टीम प्रबंधन ने उन्हें टीम में बनाए रखा, इस उम्मीद से कि वह रिकवर कर लेंगे। लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। प्लेइंग इलेवन चुनते समय इन सब बातों पर ध्यान दिया जाता है।''

यहां यह देखने की बात है कि एंटिगा में हम सिडनी टेस्ट (जनवरी) के बाद पहला टेस्ट खेल रहे हैं। इससे पहले टीम इंडिया क पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट के लिए चुनी गई टीम पर नाखुशी जाहिर की थी। गावस्कर ने अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। 

आर्मी ट्रेनिंग से लौटकर 'नेताजी' बने महेंद्र सिंह धौनी, PIC हुई वायरल

कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा, ''चयन मुझे चकित करता है। जिस आदमी का वेस्टइंडीज के खिलाफ इतना अच्छा रिकॉर्ड है वह प्लेइंग इलेवन में नहीं है। यह चौंकाने वाली बात है।'' बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन ने 11 टेस्ट खेलकर 21.85 की औसत से 60 विकेट लिए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 46.2 का है। 2016 में भारत ने वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेली थी और अश्विन 17 विकेट लेकर मैन आफ दि सीरीज रहे थे। उन्होंने 350 रन भी बनाए थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies Harbhajan Singh on R Ashwin exclusion from Antigua Test