DA Image
25 जनवरी, 2020|8:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: विराट कोहली ने बताया, किस प्लान की वजह से मिली वेस्टइंडीज के खिलाफ सफलता

virat kohli photo pti

केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर तीन विकेट पर 240 रन बनाये। जवाब में वेस्टइंडीज टीम आठ विकेट पर 173 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज के लिये कप्तान कीरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायेर को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। पोलार्ड ने अकेले किला लड़ाने की कोशिश करते हुए 39 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 68 रन बनाये। वहीं हेटमायेर ने 24 गेंद में 48 रन की आक्रामक पारी खेली।

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि, ''हमने पहले बल्लेबाजी कर जीतने पर काफी बात की थी। हमारा प्लान इसी को सही प्रकार से लागू करने पर था जिसे हम अच्छे से कर भी पाए। केएल राहुल की बल्लेबाजी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उसे लंबी पारी खेलने के साथ एक छोर संभाले रखने की जरूरत थी, जिसे वह अच्छी तरह से कर पाया। 

INDvsWI: गेल-ब्रावो के इस क्लब में शामिल हुए कीरोन पोलार्ड

अपनी पारी पर बात करते हुए विराट कोहली ने कहा है अपनी शादी की दूसरी सालगिरह पर मेरे लिए यह पारी काफी खास है। बॉल अच्छे से बल्ले पर आ रही थी। यह मेरे लिए एक अच्छा गिफ्ट था। यह मेरी सबसे खास पारी में एक था और मैं इसके लिए काफी खुश हूं। उन्होंने आगे कहा कि वे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में देश के लिए योगदान दे सकते हैं। आपको इस पर बस ध्यान देने की जरूरत है।

10 साल बाद पाकिस्तान में लौटा टेस्ट क्रिकेट, शोएब अख्तर ने किया स्वागत


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies captain virat kohli statement after winning against west indies in mumbai