फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs West Indies: जब पोलार्ड ने शिवम दूबे को छेड़ा, गुस्से में आकर कर दी छक्कों की 'बारिश'

India vs West Indies: जब पोलार्ड ने शिवम दूबे को छेड़ा, गुस्से में आकर कर दी छक्कों की 'बारिश'

भारत को तिरूवनंतपुरम में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में हार का सामना पड़ा। इसके साथ ही दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं। मुंबई में खेले जाने वाला तीसरा मैच अब निर्णायक बन गया...

India vs West Indies: जब पोलार्ड ने शिवम दूबे को छेड़ा, गुस्से में आकर कर दी छक्कों की 'बारिश'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 09 Dec 2019 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत को तिरूवनंतपुरम में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में हार का सामना पड़ा। इसके साथ ही दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं। मुंबई में खेले जाने वाला तीसरा मैच अब निर्णायक बन गया है। जो भी इस मैच में जीत दर्ज करेगा, वो अपने नाम सीरीज भी कर लेगा। भारत बेशक यह मैच हार गया हो लेकिन भारत को इस मैच में कुछ पॉजिटिव भी मिले है। 

इन्हीं पॉजिटिव में से एक हैं शिवम दूबे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला विकेट केएल राहुल के रूप में जल्दी निकलने के बाद विराट कोहली ने उन्हें प्रमोट करते हुए तीसरे नंबर पर भेजा। उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और करियर की पहली फिफ्टी जड़ डाली। अपनी इस पारी में उन्होंने चार लंबे छक्के भी लगाए। शुरुआत में उन्‍हें थोड़ी परेशानी हुई और गेंद सही से बल्‍ले से कनेक्‍ट नहीं हो रही थी। लेकिन धीरे-धीरे वे रंग में आ गए।

यहां देखें शिवम दूबे द्वारा लगाए गए लगातार तीन छक्के-

मैच के दौरान वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कायरन पोलार्ड से उनकी हल्की कहासुनी भी हुई। ऐसा लगा जैसे इस घटना ने दुबे को जगा दिया क्‍योंकि इस ओवर में उन्‍होंने 3 छक्‍के लगाए थे। उन्‍होंने मैदान के चारों ओर सिक्‍स उड़ाए। नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े कप्तान ने इस दौरान उनका खूब उत्साहवर्धन किया।

VIDEO: हवा में गोता लगाकर विराट ने पकड़ा हेटमायर का 'Superman Catch'

बता दें कि कायरन पोलार्ड के ओवर में उन्‍होंने पहली गेंद पर दो रन लिए। दूसरी गेंद पर भी दो रन आए। लेकिन रन दौड़ने के दौरान पोलार्ड बीच में आ गए जिससे दुबे को परेशानी हुई। इसका बदला भारतीय बल्‍लेबाज ने छक्‍का लगाकर निकाला। पोलार्ड ने बाउंसर डाली और इसे दुबे ने डीप स्‍क्‍वेयर लेग के ऊपर से बाउंड्री के बाहर भेज दिया। अगली गेंद पर फिर से छक्‍का गया। गेंद थोड़ी छोटी थी जिसे दुबे ने डीप मिडविकेट के ऊपर से दर्शकों के बीच भेज दिया।

लगातार दो छक्‍के जाने के बाद पोलार्ड ने अगली गेंद ऑफसाइड के बाहर डाली लेकिन यह फुलटॉस रही। इसे भी दुबे ने नहीं बख्‍शा और पॉइंट के ऊपर से 6 रन बटोरे. दुबे ने पोलार्ड के ओवर से 28 रन बटोरे। हालांकि शिवम दूबे पचास रन पूरे करने के बाद अपनी पारी ज्यादा नहीं खींच पाए। शिवम दुबे 30 गेंद में 54 रन बनाकर हेडन वॉल्‍श जूनियर की गेंद पर आउट हुए।

INDvsWI, 2nd T20I: हार के बाद विराट कोहली का पहला रिएक्शन, कही ये बात 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें