DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvWI 1st Test: रहाणे ने बताया क्यों रोहित और अश्विन को नहीं मिला प्लेइंग इलेवन में मौका

मैच के पहले दिन टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कुछ चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात रही कि प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रोहित शर्मा को नहीं चुना गया।

virat kohli and r ashwin

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एंटीगा के नॉर्थ साउंड के विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में कुछ चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात रही कि प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रोहित शर्मा को नहीं चुना गया। अश्विन का वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है और ऐसे में उन्हें नहीं चुना जाना लोगों के गले से नहीं उतर रहा है। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बताया है कि क्यों अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। 

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रहाणे ने बताया, 'ये मुश्किल होता है जब आप अश्विन जैसे क्रिकेटर को टीम से बाहर रखते हैं। लेकिन टीम मैनेजमेंट हमेशा ये सोचता है कि बेस्ट कॉम्बिनेशन क्या होगा। उन्हें लगा कि इस विकेट पर जडेजा बेहतर ऑप्शन होंगे। इसके अलावा टीम में छठे बल्लेबाज की भी जरूरत थी। हनुमा विहारी भी इस विकेट पर गेंदबाजी कर सकते हैं और यही बात टीम कप्तान और कोच के बीच हुई।'

INDvWI 1st Test: रोहित के नहीं खेलने पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा- 'ये मौके का खेल है'

WI vs IND 1st Test Day-1 Stump: भारत का स्कोर 203-6, पंत-जडेजा नाबाद

रहाणे ने कहा, 'अश्विन और रोहित जैसे खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाने का फैसला काफी मुश्किल होता है, लेकिन ये सब टीम के लिए करना पड़ता है।' इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके सुनील गावस्कर टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी गुस्से में थे। अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर उन्होंने टीम मैनेजमेंट को खरी खोटी सुनाई थी। वहीं वीरेंद्र सहवाग रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में ना देखकर काफी दुखी थे।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने छह विकेट पर 203 रन बना लिए हैं। पहले दिन बारिश से कुछ ओवरों का मैच खराब हुआ। ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा नॉटआउट लौटे हैं। रहाणे ने 81 रनों की पारी खेली और वो भारत की ओर से टॉप स्कोरर रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies Ajinkya Rahane explains reasons for R Ashwin s exclusion in playing XI