DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvWI: उमेश यादव ने बताया कैसे उन्होंने सुधारी अपनी गेंदबाजी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव को उम्मीद है कि गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वो प्लेइंग-11 में जगह पक्की करेंगे।

umesh yadav

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहा कि टीम से दूर रहने के समय उन्होंने अपनी गेंदबाजी में सुधार किया है जिससे उनका मनोबल बढ़ा है। उमेश को उम्मीद है कि गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वो प्लेइंग-11 में जगह पक्की करेंगे। प्रैक्टिस मैच में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ पहली पारी में 19 रन देकर तीन विकेट लेने वाले उमेश ने कहा कि उन्होंने विदर्भ क्रिकेट अकैडमी में कोच सुब्रतो बनर्जी के साथ पिछले कुछ महीनों में लय पाने का काम किया।

उमेश ने प्रैक्टिस मैच के बाद कहा, 'मैं विदर्भ क्रिकेट अकैडमी गया और वहां कोच सुब्रतो बनर्जी के साथ काम किया। मैंने अपनी गेंदबाजी पर उनकी राय पूछी। मेरी समस्या गेंद की लंबाई को लेकर थी। जब आप ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं तो कई तेज गेंदबाजों के साथ ऐसा होता है। ज्यादा क्रिकेट खेलते समय आप सही लाइन और लेंथ पर गेंद डालने में नाकाम रहते हैं। मैंने इस पर काम किया है।' उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ वो सही लाइन और लेंथ पर गेंद डालने में सफल रहे।

Ashes 2019: जोफ्रा आर्चर के बाउंसर्स को लेकर बेन स्टोक्स ने कही बड़ी बात

SLvNZ Test Series: विलियमसन और धनंजय के बॉलिंग एक्शन पर उठे सवाल

'लंबे समय बाद खेला प्रैक्टिस मैच'

उमेश ने कहा, 'मैं लंबे समय के बाद प्रैक्टिस मैच खेल रहा हूं। मैं यहां पहले एक मैच में इंडिया-ए के लिए खेल चुका हूं। पिच ज्यादा अलग नहीं है और यहां स्विंग भी मिल रहा था।' उन्होंने कहा, 'प्रैक्टिस मैच में मेरा ध्यान गेंद को सटीक लेंथ पर डालने का था। मेरी कोशिश ज्यादा से ज्यादा डॉट गेंद करने की थी। मैं ऐसा करने में सफल रहा।' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाले 31 साल के इस गेंदबाज ने घरेलू प्रतियोगिताओं और आईपीएल में भी भाग लिया।

'बेंच स्ट्रेंथ की जरूरत पड़ती है'

उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद मैं रणजी ट्रॉफी (विदर्भ के लिए) खेला और हम जीते। इसके बाद मैं आईपीएल (रॉयल चैलेंजर बेंगलोर) में भी खेला। मैंने पिछले ढाई महीने अपनी गलतियों को सुधारने और लय वापस पाने पर लगाए।' भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए तेज गेंदबाजों के बीच हो रही प्रतिस्पर्धा के बारे में पूछे जाने पर उमेश ने कहा, 'जब आपको पता है कि आप एक के बाद एक टेस्ट मैच खेलने वाले हैं तो आपको बेंच-स्ट्रेंथ की जरूरत होती है। सभी तेज गेंदबाजों को पता है कि अच्छी प्रतिस्पर्धा है और सबको मौका मिलेगा। जो अच्छा करेगा उसे ज्यादा खेलने का मौका मिलेगा।'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies A practice match Umesh yadav interview after practice match result