DA Image
27 जनवरी, 2020|5:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 3rd T20I: सीरीज जीतने के लिए कुछ ऐसा होना चाहिए भारत का प्लेइंगXI

west indies  captain kieron pollard  rear  hugs india s captain virat kohli  ap

India vs West Indies, 3rd T20I at Mumbai: भारतीय टीम टी-20 क्रिकेट भी वनडे माइंडसेट से खेलती है। उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए यही लगता है। खासतौर पर जब वे पहले बल्लेबाजी करते हुए टारगेट तय करते हैं। वे शुरू में विकेट बचा कर चलते हैं और अंतिम 5 ओवरों में बड़े हिट लगाते हैं। हैदराबाद में पहला टी-20 मैच 6 विकेट से जीतने के बाद वेस्टइंडीज को दूसरे टी-20 में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब तीसरा मैच निर्णायक होगा, जिसमें दोनों ही टीमें जीतने की कोशिश करेंगी। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक टी-20 में टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी के विषय में दोबारा सोचना चाहिए। तीसरा टी-20 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम का दूसरे टी-20 मैच में प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा था। ऐसे में विराट कोहली को मुंबई में प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करने चाहिए। आइए एक नजर डालते हैं भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन परः 

India vs West Indies, 3rd T20: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

रोहित शर्माः टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा को फॉर्म में आने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन एक बार फॉर्म में आने के बाद उप कप्तान बड़े स्कोर की ओर ही जाते हैं। उनकी कंसीस्टेंसी उनकी समस्या है। उन्हें अपना नेचुरल गेम खेलने की छूट दी जानी चाहिए। 

विराट कोहलीः विराट कोहली इस वक्त अपनी बेस्ट फॉर्म में हैं और उन्हें हर फॉर्मेट का शानदार बल्लेबाज माना जा रहा है। कोहली में स्कोरबोर्ड को लगातार आगे बढ़ाने की क्षमता है। वह आरसीबी के लिए भी पारी की शुरुआत करते हैं। संभव है कि इस मैच में कोहली दोबारा नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करें।

शिवम दुबेः भारत को एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो गेंदबाजों पर आंखें बंद कर हमला कर सके। शिवम दुबे ऐसे ही ऑलराउंडर हैं। उन्होंने दूसरे टी-20 में दिखाया कि उनकी क्षमताएं क्या हैं। वानखेड़े में भी इस युवा खिलाड़ी का मोरल हाई होगा। 

श्रेयस अय्यरः नंबर 4 पोजिशन के लिए फिट श्रेयस अय्यर मध्यक्रम में चीजों को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते हैं। पहले दो मैचों में वह अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए, लेकिन वह तकनीकी रूप से एक सशक्त बल्लेबाज हैं। 

केएल राहुलः हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में राहुल बल्लेबाजी को गहराई देते हैं। वह अय्यर के साथ पोजिशंस बदल भी सकते हैं। 

ऋषभ पंतः इस युवा बल्लेबाज पर दबाव लगातार बना हुआ है। उन्हें वीरेंद्र सहवाग से सबक लेना चाहिए और खुल कर खेलना चाहिए। लेकिन शॉट्स के चयन में पंत को सावधानी बरतनी चाहिए। विकेट थ्रो करने से उन्हें बचना होगा। 

बेटी की वजह से रोहित शर्मा कटाई दाढ़ी, देखें मजेदार VIDEO

रविंद्र जडेजाः जडेजा की बल्लेबाजी क्षमताएं उनकी जगह टीम में सुरक्षित करती है। क्योंकि उन्होंने अब तक इस सीरीज में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है। लेकिन उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय माना है। 

कुलदीप यादवः वेस्टइंडीज के ताकतवर बल्लेबाजों को रोकने का भारत के पास यही तरीका है कि वह कुलदीप यादव को मौका दें। वेस्टइंडीज अच्छे स्पिन गेंदबाजों से परेशान हो जाते हैं। कुलदीप को इस मैच में मौका मिल सकता है। 

दीपक चाहरः दीपक ने पहले दोनों मैचों में बहुत अधिक रन दिए हैं। उन्होंने खराब फील्डिंग भी है। लेकिन टी-20 के स्पेशलिस्ट गेंदबाज को जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति का लाभ मिलेगा और वह प्लेइंग इलेवन में बने रहेंगे। 

मोहम्मद शमीः चोट से उबरने के बाद भुवनेश्वर अपने रंग में दिखाई नहीं पड़ रहे हैं। लिहाजा मोहम्मद शमी को इस मैच में खिलाया जा सकता है। 

युजवेंद्र चहलः क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में युजवेंद्र चहल बेस्ट भारतीय गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रोकने के लिए उन्हें गुगली का इस्तेमाल करना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs West Indies 3rd T20I team india predicted playing xi with these changes for mumbai wankhede stadium kuldeep yadav mohammed shami