DA Image
21 जनवरी, 2020|2:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 3rd T20I: जानिए, वानखेडे़ की पिच और मुंबई के मौसम का हाल

india s captain virat kohli  left  interacts with west indies  captain kieron pollard as they pose w

India vs West Indies, 3rd T20I at Mumbai: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों लिए 'करो या मरो' वाला है। भारत ने हैदराबाद में खेला गया पहला मैच 6 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत हासिल की थी। यह मैच बुधवार यानि 11 दिसंबर को वानखेड़े स्टेडिमय में खेला जाएगा, जहां की पिच बल्लेबाजों के मुफीद है। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई का मौसम भी एकदम साफ है। 

भारतीय टीम का दूसरे टी-20 मैच में प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा था। खुद कप्तान विराट ने टीम की फील्डिंग को खराब बताते हुए कहा था कि लगातार दो मैचों में उनके खिलाड़यिों ने जिस तरह से कैच टपकाए हैं, वह देखना काफी निराशाजनक है। भारत ने एक ही ओवर में दो कैच टपकाए थे, जिसने मैच का रुख बदल दिया। वहीं, निचले क्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी असंतोषजनक रहा था।

India vs West Indies, 3rd T20: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

कुछ ऐसा है वानखेड़े की पिच का मिजाज
वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है। इस साल आईपीएल मैचों के दौरान यह देखा गया था कि पिच में कुछ उछाल है। हालांकि, बल्लेबाज इसे अपनी सहूलियत से खेल सकते हैं। यहां स्पिनरों की कोई बड़ी भूमिका नहीं होगी। टॉस जीतने के बाद दोनों टीमें बाद में बल्लेबाजी करना चाहेंगी। 

बुधवार को ऐसा रहेगा मुंबई में मौसम का हाल
भारत और वेस्टइंडीद के बीच बुधवार को मैच में आसमान बिल्कुल साफ रहेगा। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। 

accuweather com

टीम इंडिया को गलतियों से सीख लेनी होगी
भारत यदि फटाफट प्रारुप की विशेषज्ञ मानी जाने वाली वेस्टइंडीज से सीरीज जीतना चाहता है तो उसके लिए मुंबई में अपनी पिछली गलतियों से सबक लेना होगा। टीम को अपनेयुवाओं से बेहतर खेल की उम्मीद है और अगले निणार्यक मुकाबले में एक बार फिर युवा ऑफ स्पिनर सुंदर, आलोचनाओं में घिरे रहने वाले विकेटकीपर पंत पर निगाहें होंगी। 

पंत पर एक बार फिर होंगी नजरें
ऋषभ पंत के लिए हालात मुश्किल होते जा रहे हैं। महेंद्र सिंह धौनी के वारिस समझे जा रहे पंत के लिए अपेक्षाओं का दबाव सह माना मुश्किल हो रहा है। चौथे नंबर पर उतरकर पिछली सात टी-20 पारियों में उसने नाबाद 33, 18, 6, 27, 19, 4 रन बनाए हैं। पंत ने टी20 क्रिकेट में आखिरी अर्धशतक अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था। संजू सैमसन जैसे क्रिकेटरों से प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहे पंत को समय रहते प्रदर्शन में सुधार करना होगा। 

INDvsWI, 3rd T20I: सीरीज जीतने के लिए कुछ ऐसा होना चाहिए भारत का प्लेइंगXI

वेस्टइंडीज ने 2016 वर्ल्ड कप में भारत को दी थी मात     
मुंबई के इस मैदान पर वेस्टइंडीज ने 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को हराया था और बाद में खिताब भी अपने नाम किया। 

टीमें : 
भारत :
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, ब्रैंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्डन कॉटरेल, एविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमेयर, खेरी पियरे, लेंडिल सिमंस, जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श जूनियर, कीमो पॉल और केसरिक विलियम्स।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 3rd t20i know about mumbai weather update and wankhede stadium pitch report