DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI; 3rd T20: प्लेइंग-11 से लेकर जानें मैच से जुड़े सारे फैक्ट्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच चेन्नई में खेला जाना है। रविवार को खेले जाने वाले इस मैच में कुछ मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है।

Rohit-Sharma-and-Shikhar-Dhawan.jpg

करीब डेढ़ महीने से चला आ रहा वेस्टइंडीज का भारत दौरा अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को चेन्नई के एमए चिंदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। टीम में कुछ अहम खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, ऐसे में आखिरी टी20 मैच में टीम इंडिया अपनी बेंच स्ट्रेंथ जरूर आंकना चाहेगी। भारत पहले दो मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है।

चेन्नई के क्रिकेट के दीवाने फैन्स को हालांकि अपने पसंदीदा महेंद्र सिंह धौनी की कमी खलेगी जो टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत लखनऊ में ही 2-0 की विजयी बढ़त लेने के बाद मेजबान टीम श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले मौका देना चाहेगी। चयनकर्ताओं ने रविवार को होने वाले मैच से तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव तथा स्पिनर कुलदीप यादव को आराम देने का फैसला किया है जिससे कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वे अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस हासिल कर सकें। तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है।

WT20WC INDvPAK: हरमनप्रीत एंड कंपनी का मुकाबला होगा पाकिस्तान से

पिच का मिजाज

हाल के मैचों में चेपक की पिच धीमी रही है लेकिन रविवार के मैच के लिए तैयार की गई पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। लखनऊ टी20 के दौरान कप्तान रोहित शानदार लय में दिखे लेकिन वेस्टइंडीज की गेंदबाजी में निरंतरता की कमी के बावजूद अन्य बल्लेबाज उम्दा योगदान देने में विफल रहे हैं। कप्तान के सलामी जोड़ीदार शिखर धवन, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस मैच में रन जुटाना चाहेंगे।

स्थानीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने कम स्कोर वाले पहले टी20 में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और वो घरेलू दर्शकों के सामने एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को लगातार परेशान करने वाले बुमराह और कुलदीप को आराम दिए जाने के बाद जल्द विकेट चटकाने की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार और युवा खलील अहमद की तेज गेंदबाजी जोड़ी पर होगी। कुलदीप की गैरमौजूदगी में स्पिन विभाग में युजवेंद्र की वापसी हो सकती है जबकि कुणाल पांड्या के पास अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की प्रभावी शुरुआत को आगे बढ़ाने का मौका होगा। हालांकि ये देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट चेन्नई के वॉशिंगटन सुंदर को अय्यर के साथ मौका देता है या नहीं।

Women T20 World Cup: रोहित और विराट से हो रही है हरमप्रीत की तुलना, देखें सोशल मीडिया रिऐक्शन्स

संभावित प्लेइंग इलेवनः

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल. राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, कुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद।

वेस्टइंडीजः शाई होप, शिमरॉन हेटमेयर, दिनेश रामदीन, डैरेन ब्रावो, कीरन पोलार्ड, कार्लोस ब्रैथवेट, शेफराने रदरफर्ड, फैबियन एलेन, कीमो पॉल, ओशाने थॉमस, खैरी पीयरे।

मैच का समय: शाम 7 बजे से

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies 3rd t20 match here is full match details expected playing 11 and pitch and weather condition