DA Image
18 जनवरी, 2020|8:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: गेल-ब्रावो के इस क्लब में शामिल हुए कीरोन पोलार्ड

kieron pollard  pti

India vs West Indies, 3rd T20I at Mumbai: मुंबई के वानखेड़े में खेला गया तीसरा टी-20 मैच भले ही वेस्टइंडीज हार गई हो, लेकिन कप्तान कीरोन पोलार्ड विंडीज बल्लेबाजों की इस इलीट लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने बुधवार (11 दिसंबर) को अंतिम टी-20 में अपने एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ पोलार्ड वेस्टइंडीज के चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी20 में एक हजार रन बनाए हैं। पोलार्ड को इस रिकॉर्ड के लिए 10 रनों की जरुरत थी और 10वां रन बनाया तो उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। 

क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो और मर्लोन सैमुअल्स का नाम इस क्लब में पहले शामिल है। अब कीरोन पोलार्ड भी इस इलीट लिस्ट में शामिल हो गए हैं। मैच के दौरान 10 रन पूरे करते ही कीरोन पोलार्ड ने यह उपलब्धि हासिल कर ली।

INDvWI: विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल हासिल किया ये खास मुकाम

32 साल के इस ऑल राउंडर ने पहले टी-20 में भी शानदार पारी खेली थी। इसी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 207 रन बनाए थे। दूसरे टी-20 में उन्हें बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिला, क्योंकि वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से मैच जीत लिया था। लेकिन मुंबई में 241 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत हुई। ओपनर ब्रेंडन किंग 5 रन बनाकर आउट हो गए। पांच रन बाद ही मोहम्मद शमी ने लेंडल सिमंस को 7 रन पर पवेलियन भेज दिया। 

वेस्टइंडीज का स्कोर 2 विकेट पर 17 रन हो गया। निकोलस पूरन पहली गेंद पर ही शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद कीरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। पोलार्ड ने अकेले किला लड़ाने की कोशिश करते हुए 39 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। वहीं हेटमायर ने 24 गेंद में 48 रन की आक्रामक पारी खेली। 

INDvsWI: रोहित शर्मा ने बनाया छक्कों का स्पेशल रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

इससे पहले केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 67  रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर तीन विकेट पर 240 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज टीम आठ विकेट पर 173 रन ही बना सकी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 3rd t20 Kieron Pollard completes 1000 runs in T20Is