DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म; चेज की दमदार बैटिंग के साथ विंडीज का स्कोर पहुंचा- 295/7

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए।

Team India.jpg

1 / 7Team India.jpg

Jason Holder and Roston Chase

2 / 7Jason Holder and Roston Chase

Umesh Yadav (L) celebrates with captain Virat Kohli. (Photo by NOAH SEELAM / AFP)

3 / 7Umesh Yadav (L) celebrates with captain Virat Kohli. (Photo by NOAH SEELAM / AFP)

Kuldeep Yadav.jpg

4 / 7Kuldeep Yadav.jpg

Roston Chase and Shane Dowrich.jpg

5 / 7Roston Chase and Shane Dowrich.jpg

Team India.jpg

6 / 7Team India.jpg

Ravichandran Ashwin.jpg

7 / 7Ravichandran Ashwin.jpg

PreviousNext

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने के साथ 7 विकेट के नुकसान पर 295 रन बना लिए। आॅलराउंडर रोस्टन चेज 98 रन और देवेंद्र बिशू 2 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने एक समय 182 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे। यहां से रोस्टन चेज ने कप्तान जेसन होल्डर के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। जेसन होल्डर 52 रन बनाकर 7वें विकेट के रूप में आउट हुए। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 3 और उमेश यादव ने 3 विकेट चटकाए हैं। अश्विन के हाथ 1 सफलता लगी है।

स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां CLICK करें

इस टेस्ट मैच के लिए भारत के प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है और मोहम्मद शमी आराम देकर उनकी जगह शार्दुल ठाकुर प्लेइंग इलेवन में स्थान दिया है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे शार्दुल ठाकुर सिर्फ 1.4 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। वह पूरे दिन मैदान पर वापस नहीं लौटे।

नीचे पढ़ें पहले दिन के खेल की पूरी हाइलाइट्स:

UPDATES BELOW

16:11 PM: आॅलराउंडर रोस्टन चेज और कप्तान जेसन होल्डर ने विंडीज को दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन छोटे स्कोर पर सिमटने के संकट से बाहर निकाल लिए। दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। रोस्टन चेज 98 रन बनाकर नाबाद हैं। जेसन होल्डर 52 रन बनाकर पहले दिन की आखिरी गेंद पर उमेश यादव का शिकार बने। भारत के लिए अब तक कुलदीप यादव ने 3, उमेश यादव ने 3 और आर अश्विन ने 1 विकेट चटकाया है।

14:49 PM: आॅलराउंडर रोस्टन चेज ने एक छोर से विंडीज के विकेटों के पतझड़ रोका है। वह 58 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कप्तान जेसन होल्डर दूसरे छोर से उनका साथ दे रहे हैं।

13:55 PM: उमेश यादव ने शेन डावरिच को 30 रन के निजी योग पर पगबाधा आउट कर वेस्टइंडीज के छठे विकेट का पतन किया। डावरिच के पवेलियन लौटने पर कप्तान जेसन होल्डर क्रीज पर रोस्टन चेज का साथ देने के लिए उतरे हैं।

13:38 PM: रोस्टन चेज और शेन डाउरिच ने वेस्टइंडीज के विकेट गिरने के सिलसिले पर कुछ देर से रोक लगाई है। इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। भारत के लिए कुलदीप यादव ने अब तक 3 और अश्विन तथा उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया है। रवींद्र जडेजा को अभी कोई सफलता नहीं मिली है।

12:46 PM: कुलदीप यादव ने सुनील एम्ब्रिश को 18 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराया। कुलदीप का मैच में अब तक यह तीसरा विकेट है। एम्ब्रिश के आउट होने के बाद शेन डाउरिच बल्लेबाजी के लिए उतरें हैं। रोस्टन चेट दूसरे छोर पर मौजूद हैं।

12:32 PM: लंच ब्रेक के बाद कुलदीप यादव ने शिमरन हेटमेयार को पगबाधा आउट कर विंडीज के चौथे विकेट का पतन किया। उनके आउट होने के बाद सुनील एम्ब्रिश क्रीज पर रोस्टन चेज का साथ निभा रहे हैं।

11:38 AM: उमेश यादव ने शाई होप को 36 रन के निजी योग पर पगबाधा आउट कर वेस्टइंडीज के तीसरे विकेट का पतन किया। होप के आउट होते ही अंपायर्स ने लंच ब्रेक लेने का निर्णय किया। पहले सेशन में विडींज ने 31.3 ओवरों की बल्लेबाजी की। क्रीज पर शिमरन हेटमायर 10 रन बनाकर नाबाद हैं।

10:59 AM: विं​डीज का स्कोर जब 52 रन था तब कुलदीप यादव ने क्रेग ब्रेथवेट को 14 रन के निजी स्कोर पर पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। उनके आउट होने के बाद शिमरन हेटमायर क्रीज पर शाई होप का साथ देने के लिए आए हैं।

10:23 AM: रविचंद्रन अश्विन ने कायरन पावेल को 22 रन के निजी योग पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। पावेल के आउट होने के बाद शाई होप क्रीज पर क्रेग ब्रेथवेट का साथ निभाने के लिए आए हैं।

10:09 AM: वेस्टइंडीज के ओपनर्स क्रेग ब्रेथवेट और कायरन पावेल ने अपनी टीम को तेज शुरूआत दी है। दोनों ही बल्लेबाज निडर होकर बल्लेबाजी कर रहे हैं और शॉट्स लगा रहे हैं। वेस्टइंडीज ने अब तक 31 रन बनाए हैं, जिसमें 6 चौके लगे हैं। पावेल ने 4 और ब्रेथवेट ने 2 चौके लगाए हैं।

09:54 AM: मैच के चौथे ओवर में ही भारत के लिए एक बुरी खबर आ गई। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण मैदान से बाहर चले गए। गौरतलब है कि इस टेस्ट मैच में उमेश यादव के साथ वही एकमात्र दूसरे तेज गेंदबाज हैं। अब भारत को 5वें ओवर से ही स्पिन आक्रमण लगाना पड़ा है।

09:36 AM: उमेश यादव ने भारत की तरफ से गेंदबाजी की शुरूआत की। उनके ओवर में क्रेग ब्रेथवेट ने दो चौके लगाए। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने दूसरा ओवर डाला और इस ओवर में सिर्फ 1 रन बना।
 

भारत का प्लेइंग इलेवनः पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली  (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत  (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।

विंडीज का प्लेइंग इलेवन: क्रेग ब्रेथवेट, कायरन पावेल, शाइ होप, शिमरोन हेटमेयर, सुनील एंब्रिस, रोस्टन चेज, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, जोमेल वैरिकन, शैनन गैब्रिएल।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies 2nd test match at rajiv gandhi international stadium hyderabad live streaming live scorecard live match updates