DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI 2nd Test: इंजुरी ने फीकी कर दी शार्दुल ठाकुर के टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू की रौनक

शार्दुल ठाकुर काफी दुर्भाग्यशाली रहे और मैच में अपने दूसरे ओवर के दौरान ही चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए।

Indian cricketer Shardul Thakur. (Photo by NOAH SEELAM / AFP)

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच में युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला। लेकिन शार्दुल काफी दुर्भाग्यशाली रहे और मैच में अपने दूसरे ओवर के दौरान ही चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। जब उन्होंने वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर की चौथी गेंद डाली और फॉलो थ्रू में आगे बढ़े तो उनके दाहिने पैर में तेज दर्द हुआ। इसके बाद शार्दुल ठाकुर लंगड़ाकर चलने लगे और उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। अभी यह पता नहीं चल सका है कि ठाकुर की चोट कितनी गंभीर है, पहली नजर में यह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की समस्या लग रही है। अगर उनकी चोट गंभीर होती है तो भारत के लिए इस टेस्ट मैच में समस्या हो जाएगी। क्योंकि उमेश यादव के अलावा शार्दुल टीम में दूसरे तेज गेंदबाज हैं। उन्हें मोहम्मद शमी को आराम देकर इस टेस्ट मैच में खिलाया गया था।

भारत के 294वें टेस्ट क्रिकेटर बने शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के 294वें टेस्ट क्रिकेटर बने। टीम इंडिया हेड कोच रवि शास्त्री ने शार्दुल को टेस्ट कैप सौंपी। इसके साथ ही शार्दुल इस साल टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पांचवें क्रिकेटर बने। उनसे पहले जसप्रीत बुमराह (दक्षिण अफ्रीका दौरा), ऋषभ पंत (इंग्लैंड दौरा), हनुमा विहारी (इंग्लैंड दौरा) और पृथ्वी शॉ (वेस्टइंडीज पहला टेस्ट) भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट डेब्यू करने में कामयाब रहे। टीम इंडिया में पांच साल बाद यह कारनामा दोहराया जा रहा है जब एक साल में 5 खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया हो। इससे पहले 2013 में पांच खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की तरफ से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था। इसमें मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार शामिल थे।

INDvsWI: वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित; कप्तान कोहली की वापसी, ऋषभ पंत करेंगे डेब्यू 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies 2nd Test Hyderabad Pacer Shardul Thakur injured and out of the field in his Debut Match