India vs West Indies 2nd Test at Sabina Park Kingston Hanuma Vihari scores his maiden test hundred and Ishant Sharma scores his maiden test fifty - WI vs IND 2nd Test: हनुमा ने ठोका पहला टेस्ट शतक, इशांत ने बखूबी दिया साथ DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WI vs IND 2nd Test: हनुमा ने ठोका पहला टेस्ट शतक, इशांत ने बखूबी दिया साथ

भारत मध्यक्रम के बल्‍लेबाज हनुमा विहारी ने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ जमैका टेस्‍ट मैच की पहली पारी में अपने करियर का पहला शतक ठोका।

hanuma-vihari jpg

भारत मध्यक्रम के बल्‍लेबाज हनुमा विहारी ने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ जमैका टेस्‍ट मैच की पहली पारी में अपने करियर का पहला शतक ठोका। उन्‍होंने 197 गेंद में 15 चौकों की मदद से अपना पहला टेस्‍ट शतक पूरा किया और 225 गेंदों का सामना करने के बाद 16 चौकों की मदद से 111 रन बनाकर आउट हुए। विहारी एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में सिर्फ 7 रन से शतक बनाने से चूक गए थे। हनुमा ने शतक के अलावा आठवें विकेट के लिए इशांत शर्मा के साथ मिलकर 112 रनों की बेहद ही महत्वपूर्ण साझेदारी की। जिसके दम पर भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए।

इशांत ने भी बखूबी निभाया हनुमा का साथ
इशांत शर्मा ने 80 गेंदों का सामना किया और 7 चौकों की मदद से 57 रन बनाए। इशांत का टेस्ट क्रिकेट में यह पहला अर्धशतक और सर्वोच्च स्कोर है। विहारी ने 2018 में ही अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा। उन्‍होंने इंग्‍लैंड दौरे पर अपनी पहली टेस्‍ट फिफ्टी लगाई थी। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भी इस बल्‍लेबाज ने काफी प्रभावित किया था। पहले दिन के अपने स्कोर 42 रन से आगे खेलते हुए विहारी ने दूसरे दिन भारतीय पारी का एक छोर संभाले रखा और शानदार शतक जड़ा। वह भारत की पहली पारी में आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए।

घरेलू क्रिकेट में हनुमा का जबरदस्त रिकॉर्ड
हनुमा और इशांत ​के अलावा कप्तान विराट कोहली ने 76 और मयंक अग्रवाल ने भी 55 रनों का योगदान दिया। वेस्ट इंडीज की ओर से भारत की पहली पारी में कप्तान जेसन होल्डर ने 5 विकेट झटके। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे रहकीम कॉर्नवाल ने 3 विकेट लिए। कीमर रोच और क्रेग ब्रैथवेट के हाथ 1 1 सफलता लगी। हनुमा विहारी का घरेलू क्रिकेट में भी जबरदस्‍त रिकॉर्ड है। उन्‍होंने 74 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 59.30 की औसत से 6108 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 18 शतक और 29 अर्धशतक दर्ज हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 302 रन है।

Read Also: सौरव गांगुली ने विराट कोहली को बताया बेहतरीन कप्तान, जानिए एमएस धौनी पर क्या बोले

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies 2nd Test at Sabina Park Kingston Hanuma Vihari scores his maiden test hundred and Ishant Sharma scores his maiden test fifty