DA Image
20 जनवरी, 2020|11:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 2nd T20I: तिरुवनंतपुरम में ऐसा हो सकता है भारत का प्लेइंगXI

ndia s ravindra jadeja with skipper virat kohli celebrate the dismissal of west indies batsman brand

India vs West Indies , 2nd T20I at Thiruvananthapuram: पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम रविवार (8 दिसंबर) को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत ने शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

आइए जानते हैं तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में भारत का प्लेइंग इलेवन कैसा हो सकता है।

रोहित शर्माः पहले मैच में रोहित शर्मा फ्लॉप रहे थे। उनके लिए यह कम ही होता है। भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन रोहित केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए। तिरुवनंतपुरम में बड़ी पारी उनके आत्मविश्वास में इजाफा करेगी। 

केएल राहुलः राहुल ने पहले मैच में 40 गेंदों पर शानदार 62 रनों की पारी खेली। वह एक बार फिर टीम के लिए बड़ा स्कोर करना चाहेंगे। रोहित के साथ वह शानदार ओपनिंग फॉर्म जारी रखेंगे।

INDvsWI, 2nd T20I: जानें तिरुवनंतपुरम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

विराट कोहलीः टीम इंडिया के कप्तान विराट ने पहले मैच में ही नाबाद 94 रन की पारी खेलकर यह बता दिया है कि फुल फॉर्म में हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत ने टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की। इस बार विराट की नजर शतक पर होगी। 

श्रेयस अय्यरः सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अय्यर अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे, लेकिन पहले मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने खुद को नंबर 4 का प्रमुख दावेदार बनाया है। लिहाजा वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। 

ऋषभ पंतः ऋषभ पंत ने 9 गेंदों पर 18 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर यह दिखाया कि उनकी क्षमताएं खत्म नहीं हो गई हैं। हालांकि इस बार भी उन्होंने अपनी विकेट थ्रो की। यह युवा बहुत ज्यादा दबाव में खेल रहा है। वह यह भी जानते हैं कि संजू सैमसन टीम में आने के लिए तैयार हैं। इस बार उन्हें अपने चयन को सही साबित करना होगा। 

India vs West Indies,2nd T20: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

शिवम दुबेः पहले टी-20 में शिवम दुबे के लिए कुछ खास नहीं था। उन्होंने एक भी गेंद का सामना नहीं किया। उन्होंने केवल एक ओवर फेंका और 13 रन दिए। तिरुवनंतपुरम में वह अपनी भूमिका तलाशना चाहेंगे। 

रवींद्र जडेजाः जडेजा ने पहले मैच में बेशक एक ही विकेट लिया, लेकिन उन्होंने बहुत किफायती गेंदबाजी की। निचले क्रम में वह शानदार ऑल राउंडर हैं। वह लंबे शॉट लगा सकते हैं।

वाशिंगटन सुंदरः सुंदर के लिए पहला टी-20 भूल जाने वाला मैच रहा। उन्होंने दो कैच गिराए। उन्होंने एविन लुईस का विकेट लिए। वह दूसरे मैच में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

भुवनेश्वर कुमारः पहले टी-20 में कुमार को भी कोई विकेट नहीं मिला। साथ ही उन्होंने रन भी बहुत दिए। लेकिन उन्होंने कुछ गेंदों को अच्छा स्विंग कराया। चोट के बाद उनकी टीम में वापसी हुई थी। वह अगले मैच में परफोर्म करना चाहेंगे। 

INDvsWI, 2nd T20I: फैन्स को तिरुवंतनपुरम में संजू सैमसन के खेलने की उम्मीद 

दीपक चाहर: पहले मैच में दीपक चाहर ने 56 रन दिए थे। उन्होंने एक विकेट भी लिया। हालांकि, वाशिंगटन सुंदर की तरह वह भी बेहद किफायती साबित नहीं हुए, लेकिन पिछले कुछ वक्त में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में विराट उन्हें टीम में बनाए रखना चाहेंगे। 

युजवेंद्र चहलः चहल पहले मैच में एक बार फिर से अहम गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 36 रन देकर 2 विकेट लिए। यह रिस्ट स्पिनर वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाजों को कुछ हद तक नियंत्रित कर सकते हैं। वह भारत के मुख्य हथियार साबित हो सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs West Indies 2nd T20I team india predicted playing xi for thiruvananthapuram match