DA Image
18 जनवरी, 2020|8:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 2nd T20I: जानें तिरुवनंतपुरम के मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

india vs west indies  virat kohli powers india to thumping 6-wicket win

India vs West Indies, 2nd T20I at Thiruvananthapuram: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-20 मैच तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। रविवार (8 दिसंबर) शाम को होने वाले इस मैच में यहां आने वाले दर्शकों को रनों की बरसात देखने को मिल सकती है। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम के पिच क्यूरेटर बीजू का कहना है कि दो पिचें तैयार की गई हैं, जिन्हें आईसीसी के प्रतिनिधि ने अपनी मंजूरी भी दे दी है। 

बीजू ने कहा, “यह ऐसी पिच होगी जिस पर काफी सारे रन देखने को मिल सकते हैं। बारिश होने की बहुत कम आशंका है, लेकिन फिर भी पिच बल्लेबाजों के पक्ष में व्यवहार करेगी।” यह इस स्टेडियम में तीसरा मैच होगा। भारत के लिए अभी तक यह स्टेडियम भाग्यशाली रहा है, क्योंकि उसने यहां अभी तक खेले दोनों मैचों में जीत हासिल की है। 

India vs West Indies,2nd T20: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

भारत और वेस्टइंडीज ने ही पिछले साल एक नवंबर को यहां वनडे मैच खेला था। बारिश के बाद भी भारत ने नौ विकेट से जीत हासिल की थी। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने सात नवंबर 2017 को यहां टी-20 मैच खेला था, जिसमें भारत ने किवी टीम को छह रनों से हराया था। 

पिच रिपोर्ट
स्पोर्ट्स हब स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है। यह मैदान भारत के लिए भाग्यशाली है, जहां उसने अपने दोनों मैच जीते हैं जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले साल का वनडे भी शामिल है।

मौसम का हाल
एक्यूवेदर के मुताबिक, इस मैच में बारिश नहीं होने की भविष्यवाणी की गई है। बता दें कि इससे पहले इस मैदान पर हुए दोनों इंटरनेशनल मैचों में बारिश की वजह से प्रभावित हुए थे। रविवार की शाम को हालांकि, बादल छाए रहने की उम्मीद है। इस मैच में काफी ह्यूमिड रहने की उम्मीद है। मैच के दौरान 77% ह्यूमिड बताया जा रहा है।

INDvsWI, 2nd T20I: इस रिकॉर्ड की बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया

इस स्टेडियम की क्षमता 40,000 की है, लेकिन इस बार सिर्फ 32,000 टिकट की ब्रिकी के लिए रखे गए है। स्थानीय प्रशंसक इस मुकाबले में अपने स्टार खिलाड़ी संजू सैमसन को खेलते देखना चाहेंगे, जिन्हें चोटिल ओपनर शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है। स्पोर्ट्स हब स्टेडियम में भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के बीच खेले गए मैच में संजू ने शानदार पारी खेली थी।

दोनों टीमें इस तरह हैं: 
भारत: विराट  कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, शिवम  दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और  संजू सैमसन 

वेस्टइंडीज: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, एविन लुइस, लेंडल सिमंस, ब्रैंडन किंग, शिमरोन हेटमायर, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), जैसन होल्डर, खैरी पियरे, कीमो पॉल, हेडन वाल्श जू., शेल्डन कॉट्रेल, निकोलस पूरन, शेरफेन रदरफोर्ड और केसरिक विलियम्स।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 2nd t20i know about thiruvananthapuram weather update and pitch report