DA Image
24 जनवरी, 2020|1:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: विराट की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शिवम दुबे ने जड़ी फिफ्टी, फैन्स को याद आए युवराज सिंह

shivam dube  ap

India vs West Indies, 2nd T20I:  वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार (8 दिसंबर) को दूसरे टी-20 में भारत ने तीसरे नंबर पर शिवम दुबे को भेजकर चौंकाने वाला फैसला किया। विराट कोहली ने खुद को क्रम में पीछे खिसकाया और शिवम को प्रमोट किया। शिवम दुबे ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में कभी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी नहीं की थी। लिहाजा उनके पास परफॉर्म करने का मौका था। शिवम दुबे ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया और अपने पहले इंटरनेशनल अर्धशतक के साथ सबका दिल भी जीत लिया। शिवम दुबे की इस पारी के बाद उनकी तुलना फैन्स ने युवराज सिंह से करनी शुरू कर दी।

हालांकि, नवंबर में डेब्यू करने के बाद शिवम दुबे को ज्यादा बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। विराट कोहली के इस निर्णय ने कमेंमटेटर मुरली कार्तिक को भी हैरानी में डाल दिया और वह काफी देर तक दुबे को वाशिंगटन सुंदर समझते रहे। 

INDvsWI: होम ग्राउंड पर संजू सैमसन को नहीं मिला मौका, फिर भड़के फैन्स

उन्नाव रेप केस पर बोले गौतम गंभीर, मैं शर्मिंदा हूं, हम फेल हुए हैं

शिवम दुबे ने कुछ गेंदें रुककर खेलीं और इसके बाद अपने शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। 7वें ओवर में भारत का स्कोर एक विकेट पर 45रन था। तब तक दुबे  14 गेंदों पर 12 रन बनाकर संघर्ष कर रहे थे। लेकिन आठवें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ दिया। इसके अगली गेंद पर चौका मारा। इसी ओवर में रोहित शर्मा बोल्ड हो गए।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली खेलने आए। नौवें ओवर में 26 रन बने। कीरोन पोलार्ड के इस ओवर में रन- 2, वाइड, 2, 6, वाइड, वाइड, 6, 1 । विराट कोहली नॉन स्ट्राइकिंग ऐंड पर खड़े देखते रहे। दुबे ने 10वें ओवर में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। दुबे 30 गेंदों पर 54 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और तीन ही 4 छक्के जड़े।

इस साल लिमिटेड ओवर के खेल में शिवम दुबे का 50+ स्कोर:
79* (60), 6 छक्के, स्ट्राइक रेट- 131.66, (लिस्ट ए मैच)
118 (67), 10 छक्के, स्ट्राइक रेट- 176.11 (लिस्ट ए मैच)
54 (30), 4 छक्के, स्ट्राइक रेट- 180.00 (भारत बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा टी-20 इंटरनेशनल)

सोशल मीडिया पर फैन्स ने शिवम दुबे की इस पारी की तुलना युवराज सिंह के साथ करनी शुरू कर दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 2nd t20 Shivam Dube explodes as India Number 3 vs West Indies slams maiden t20i twitter rection