DA Image
20 जनवरी, 2020|8:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 2nd T20I: इस रिकॉर्ड की बराबरी करने उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ अब बांग्लादेश के खिलाफ लगातार आठ टी-20 मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर है।

india vs west indies  virat kohli powers india to thumping 6-wicket win

India vs West Indies , 2nd T20I at Thiruvananthapuram: कप्तान विराट कोहली की बेहतरीन पारी से पहला टी-20 मुकाबला आसानी से छह विकेट से जीतने वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार (8 दिसंबर) को स्पोर्ट्स हब स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में सीरीज कब्जाने उतरेगी। भारत ने इससे पहले बांग्लादेश से तीन मैचों की टी-20 सीरीज 2-1 से जीती थी। भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 में लगातार सात मैच जीत चुका है। बांग्लादेश के खिलाफ लगातार आठ टी-20 मैच जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर है।

हैदराबाद में खेला गया पहला मुकाबला भारत ने अपने कप्तान विराट कोहली की नाबाद 94 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी और ओपनर लोकेश राहुल (62) के बेहतरीन अर्धशतक से एकतरफा बना दिया था। भारत की लक्ष्य का पीछा करते हुए यह सबसे बड़ी जीत थी। 

SAG:  टी-20 मैच में 8 रन पर सिमटी पूरी टीम, 9 खिलाड़ी हुए 0 पर आउट

विराट कोहली का खुलासा, आखिर क्यों उतारी वेस्टइंडीज के गेंदबाज की नकल

वेस्टइंडीज ने जब 20 ओवर में पांच विकेट पर 207 रन का मजबूत स्कोर बनाया तो एक बार लग रहा था कि भारत के सामने इतने बड़े लक्ष्य के सामने परेशानी आ सकती हैलेकिन कोहली की विराट पारी ने इस लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। विराट ने मात्र 50 गेंदों में छह चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 94 रन की अपनी सर्वश्रेष्ठ और मैच विजयी पारी खेली। भारत ने अपने कप्तान की विराट पारी से 18.4 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बनाकर आठ गेंद पहले ही मैच समाप्त कर दिया।

भारतीय टीम दूसरे मैच में भी इस लय को बरकरार रखते हुए सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। भारत के लिए पहले मुकाबले में विराट कोहली की फॉर्म के साथ ओपनर लोकेश राहुल का तेज तरार्र अर्धशतक अच्छी बात रही और शीर्ष क्रम ने मैच का निपटारा कर दिया। पहले मैच की हार के बाद विश्व चैंपियन विंडीज को दूसरे मैच में वापसी करनी होगी ताकि सीरीज का रोमांच बना रहे और मुंबई में तीसरे मैच में जाकर सीरीज का फैसला हो।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 2nd t20 match preview Team India will look to win the series and equal this record at thiruvananthapuram