DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvWI Test Series 2019: टीम इंडिया की इस बात से टेंशन में कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली ने बताया है कि टीम इंडिया की किस बात वो टेंशन में हैं इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने का टेस्ट क्रिकेट को क्या फायदा मिलेगा।

virat kohli  file photo pti

India tour to West Indies 2019 Virat Kohli World Test Championship: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के दौरे पर है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 अगस्त से एंटीगा में खेला जाना है। टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि टीम इंडिया की किस बात वो टेंशन में हैं इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने का टेस्ट क्रिकेट को क्या फायदा मिलेगा।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन में एलीट देश- ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज अगले दो साल में 27 सीरीज के दौरान 71 टेस्ट मैचों में खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगे। दिग्गज बल्लेबाज कोहली के अनुसार इससे टेस्ट क्रिकेट और अधिक प्रतिस्पर्धी होगा। सोमवार को वेस्टइंडीज खिलाड़ी संघ पुरस्कारों के दौरान कोहली ने कहा, 'खेल और ज्यादा प्रतिस्पर्धी होने वाला है। ये सही कदम है और बेहद सही समय पर उठाया गया है।' उन्होंने कहा, 'लोग बातें कर रहे थे कि टेस्ट क्रिकेट प्रासंगिक नहीं रहा या मर रहा है। मेरी नजर में पिछले कुछ सालों में प्रतिस्पर्धा दोगुनी हुई है।'

INDvWI: उमेश यादव ने बताया कैसे उन्होंने सुधारी अपनी गेंदबाजी

INDvsWI: टेस्ट क्रिकेट में इस खास रिकॉर्ड से 8 विकेट दूर हैं रवींद्र जडेजा

'नीरस ड्रॉ अब शायद ही देखने को मिलें'

कोहली ने कहा, 'अब ये खिलाड़ियों पर है कि वे इस चुनौती को स्वीकार करें और जीत दर्ज करने की कोशिश करें।' वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में भिड़ेंगी जो जून 2021 में ब्रिटेन में खेला जाएगा। चैंपियनशिप के बारे में कोहली ने कहा, 'अब शायद ही नीरस ड्रॉ देखने को मिलेंगे। रोमांचक ड्रॉ होंगे क्योंकि सभी अतिरिक्त अंक हासिल करना चाहेंगे।'

बल्लेबाजी को लेकर परेशान हैं कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रहे कोहली ने स्वीकार किया कि गेंदबाजी में सुधार हुआ है और अब ये बल्लेबाजों पर निर्भर करता है कि वे इसकी बराबरी करें। व्यक्तिगत खिलाड़ियों की जगह एक टीम के रूप में बल्लेबाजी के महत्व पर जोर देते हुए कोहली ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि हम बल्लेबाज स्तर पर खरा उतरे हैं।' उन्होंने कहा, 'टेस्ट स्तर पर बल्लेबाजी हमेशा मुश्किल होती है लेकिन अब इस चैंपियनशिप के साथ और कड़ी होगी जहां प्रत्येक फैसला अपकी लंबे समय की योजनाओं में मायने रखेगा।' भारत और वेस्टइंडीज अपने अभियान की शुरुआत गुरुवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के साथ करेंगे। आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में टॉप पर चल रही भारतीय टीम के कप्तान कोहली साथ ही चाहते हैं कि उनकी टीम के प्रदर्शन में निरंतरता हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies 2019 Virat Kohli take on world test championship