india vs west indies 2019 Trinidad weather update at Port of Spain for 2nd ODI on Sunday - INDvsWI, 2nd ODI: जानिए, रविवार को कैसा रहेगा पोर्ट ऑफ स्पेन का मौसम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 2nd ODI: जानिए, रविवार को कैसा रहेगा पोर्ट ऑफ स्पेन का मौसम

तीन टी-20 की सीरीज 3-0 से जीतने के बाद भारत वनडे सीरीज की शुरुआत भी शानदार ढंग से करना चाहता था। लेकिन पहले वनडे में तेज बारिश ने ऐसा नहीं होने दिया और मैच 13 ओवरों के बाद ही रद्द हो गया।

bcci twitter

India vs West Indies 2019, 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रही सीरीज में क्रिकेट फैन्स के लिए अच्छी खबर आई है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है और सीरीज का दूसरा मैच पोर्ट ऑफ स्पेन खेला जाना है। पहला वनडे मैच बारिश की वजह से धुल गया था, लेकिन दूसरे वनडे में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। यह मैच रविवार को 11 अगस्त को खेलना जाना है। त्रिनिनाद, पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा। बचे हुए दोनों वनडे मैच एक ही मैदान पर खेले जाने हैं। 

तीन टी-20 की सीरीज 3-0 से जीतने के बाद भारत वनडे सीरीज की शुरुआत भी शानदार ढंग से करना चाहता था। लेकिन पहले वनडे में तेज बारिश ने ऐसा नहीं होने दिया और मैच 13 ओवरों के बाद ही रद्द हो गया। ग्राउंड स्टाफ के खराब काम की सब तरफ आलोचना हुई। वे आउटफील्ड को बेहतर नहीं बना सके। इस निराशा के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी पोर्ट ऑफ स्पेन में बेहतर मौसम और परिस्थितियों की उम्मीद से खुश हैं। 

INDvsWI: टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जानिए कौन IN और कौन OUT

मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि रविवार को मौसम साफ रहेगा। तापमान अधिकतम 31 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री तक रहने का उम्मीद है। फिर भी बारिश की बहुत कम संभावना है। कुल मिलाकर रविवार का दिन आंशिक रूप से क्लाउडी रहेगा। बल्लेबाजों को शुरू के 10 ओवर ध्यान से खेलने होंगे क्योंकि मॉयश्चर की वजह से मौसम गेंदबाजों की मदद करेगा। टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है और वेस्टइंडीज को अभी आत्मविश्वास हासिल करना है।

वेस्टइंडीज की मुश्किल पिचें
भारतीय कप्तान ने माना कि वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें अलग-अलग तरह की पिचों पर खेलना होगा और यह आसान नहीं है। उन्होंने कहा, वेस्टइंडीज की कुछ पिचें आपकी सही मायने में परीक्षा लेंगी।कुछ पिचों पर अच्छा पेस और उछाल होगा तो कुछ धीमी होंगी। आपको यहां काफी धैर्य से काम लेना होगा।

विराट ने बताया था चोट लगने का खतरा
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द किए जाने से काफी निराश हैं। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण होने वाला खलल क्रिकेट की सबसे बुरी चीज होती है। कोहली ने मैच के बाद कहा, यह शायद क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा है।

INDvsWI, 2nd ODI: मैदान पर उतरते ही ब्रायन लारा से आगे निकल जाएंगे क्रिस गेल

बारिश के कारण बीच-बीच में खेल रुकना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है या तो पूरी तरह बारिश हो जाए या फिर पूरा खेल खेला जाए। जितनी बार खेल ऐसे रोककर शुरू किया जाता है, उतनी बार आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि कहीं खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए। मैच जितनी ज्यादा बार रुकेगा, आपको मैदान पर चोटों के बारे में उतना ही ज्यादा सतर्क होना होता है। 

गुरुवार रात खेला गया वनडे मुकाबला सिर्फ 13 ओवर तक ही चल सका। वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 54 रन बनाए थे, लेकिन फिर बारिश आ गई और खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका। इस मैच में कुल तीन बार बारिश ने खलल डाला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies 2019 Trinidad weather update at Port of Spain for 2nd ODI on Sunday