DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: श्रेयस अय्यर या मनीष पांडे, जानिए कौन सुलझाएगा नंबर-4 की पहेली

India vs West Indies 2019: केएल राहुल बेहतर परफॉर्म कर रहे थे, लेकिन विश्व कप में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्होंने रोहित के साथ ओपनिंग पर भेजने से नंबर चार की पोजिशन फिर खाली हो गई।

manish pandey  shreyas iyer  bcci getty images

India Tour of West Indies 2019: विश्व कप (ICC World Cup 2019) में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार कर टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीम इंडिया पर एकबार फिर मिडिल ऑर्डर को लेकर सवाल उठने लगे। खासकर नंबर चार पोजिशन को लेकर। पिछले लगभग चार सालों से भारत नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले क्रिकेटर की तलाश कर रहा है। इसके लिए अनेक खिलाड़ियों को मौका दिया गया, लेकिन कोई भी इस पर खरा नहीं उतर पाया। 

केएल राहुल बेहतर परफॉर्म कर रहे थे, लेकिन विश्व कप में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्होंने रोहित के साथ ओपनिंग पर भेजने से नंबर चार की पोजिशन फिर खाली हो गई। भारत अब वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रहा है। इस बार नंबर चार पोजिशन के लिए मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर को मौका मिला है। इन दोनों ही बल्लेबाजों की काफी समय से अनदेखी हो रही थी।

 

धौनी का उत्तराधिकारी बन सकता है ये युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज, जानिए इसके बारे में सबकुछ

मनीष पांडे 23 वनडे और श्रेयस अय्यर 6 वनडे खेल चुके हैं। 2016 में मनीष पांडे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाकर काफी सुर्खियां बटोरी थीं। निसंदेह कर्नाटक का यह बल्लेबाज बेहद प्रतिभाशाली है। पांडे का औसत 36.66 है। वेस्ट इंडीज दौरे पर गई इंडिया ए में भी उन्होंने चार मैचों में 155 रन बनाए। एंटिगुआ में उन्हें 16 जुलाई को मैच विनिंग शतक लगाया। उनके चयन में आईपीएल 2019 में उनकी भूमिका भी आधार बनी। उन्होंने 130.79 की स्ट्राइक रेट से 344 रन बनाए। वह तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। 

वहीं, दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर को सीनियर लेवल पर कम अवसर मिले। 2017 में वनडे डेब्यू करने के बाद वह केवल 6 वनडे खेल पाए। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के कप्तान अय्यर ने 16 मैचों में 463 रन बनाए। यदि अय्यर नंबर 4 पर खेलते हैं तो मनीष पांडे को निचले क्रम में भी प्रभावशाली खेल सकते हैं। नंबर छह पर खेलते हुए मनीष पांडे ने 45.66 की औसत से 137 रन बनाए हैं। 

यूपी के राहुल चाहर को निखारने में धौनी का बड़ा हाथ, जानिए कैसे

श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे दोनों ने अपनी प्रतिभा साबित की है। ये दोनों दबाव झेलना भी जानते हैं। विश्व कप में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत को महेंद्र सिंह धौनी की गैरमौजूदगी में नीचे भेजा जा सकता है। वेस्टइंडीज दौरे पर ये दोनों बल्लेबाज नंबर चार की पोजिशन का समाधान पेश कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs west indies 2019 can Shreyas Iyer and Manish Pandey solve india middle order problem