फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvWI: छक्कों के मामले में रोहित शर्मा बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

INDvWI: छक्कों के मामले में रोहित शर्मा बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा हैं। टीम के उप-कप्तान रोहित के पास पांच मैचों की वनडे सीरीज में एक खास मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और...

INDvWI: छक्कों के मामले में रोहित शर्मा बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Oct 2018 01:44 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा हैं। टीम के उप-कप्तान रोहित के पास पांच मैचों की वनडे सीरीज में एक खास मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली से आगे निकलने का मौका होगा। भारत वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 21 अक्टूबर से शुरू हो रही है।

वनडे क्रिकेट में लंबे लंबे छक्के मारने के महारथी रोहित के पास सबसे ज्यादा छक्के उड़ाने के मामले में गांगुली और सचिन को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा। रोहित ने अब तक 188 मैचों में 186 छक्के मारे हैं जबकि गांगुली ने 311 मैचों में 190 और सचिन ने 463 मैचों में 195 छक्के मारे हैं।

INDvsWI: पहले दो ODI मैचों के लिए शार्दुल की जगह उमेश टीम में हुए शामिल

जब विराट और युवी के साथ मिलकर शोएब मलिक ने उड़ाया था सईद अजमल का मजाक- video

रोहित को सचिन को पीछे छोड़ने के लिये 10 छक्कों की जरूरत है। भारत की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नाम है जिन्होंने 327 मैचों में 217 छक्के मारे हैं। वहीं अगर ओवरऑल बात करें तो इस मामले में पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी नंबर एक हैं, जिनके नाम पर 351 छक्के दर्ज हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें