DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India vs West Indies 1st Test Match: प्लेइंग XI की माथापच्चीः रोहित-रहाणे दोनों या फिर पांच गेंदबाज

virat kohli and rohit sharma  file photo

Ind vs WI 1st Test Match, Virat Kohli, Rohit Sharma, Ajinkya Rahane: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 अगस्त से एंटीगा में खेला जाना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये दोनों टीमों का पहला मैच भी होगा। टीम इंडिया के सामने प्लेइंग इलेवन को लेकर ऐसे कई सवाल होंगे, जिनका जवाब आसान नहीं होगा। टीम इंडिया करीब सात महीने बाद टेस्ट फॉरमैट में खेलने उतर रही है और ऐसे में सबसे बड़ा सवाल होगा कि क्या रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे दोनों को टीम में शामिल किया जाए या फिर प्लेइंग इलेवन में पांच गेंदबाजों के साथ उतरा जाए।

अगर टीम इंडिया चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरती है, तो रोहित और रहाणे दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, लेकिन अगर पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ टीम उतरेगी तो रोहित शर्मा का खेलना काफी मुश्किल नजर आता है। टीम मैनेजमेंट के लिए ये फैसला लेना आसान नहीं होगा। अगर टीम इंडिया पुरानी स्ट्रैटजी अपनाती है तो मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ओपन कर सकते हैं, हालांकि राहुल को खराब फॉर्म के चलते पिछले दो टेस्ट मैच में बाहर बैठाया गया था और हनुमा विहारी से ओपन कराया गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट के पास धौनी का सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

INDvWI Test Series 2019: टीम इंडिया की इस बात से टेंशन में कप्तान विराट कोहली

रोहित ने पिछले टेस्ट मैच में नॉटआउट हाफसेंचुरी ठोकी थी और प्रैक्टिस मैच में भी हाफसेंचुरी जड़ी, ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में जरूर जगह देना चाहेगा। ऐसे में रविंद्र जडेजा को नंबर सात पर ऑलराउंडर के तौर पर उतारा जा सकता है। इसके अलावा आर अश्विन का टेस्ट में बैटिंग रिकॉर्ड देखते हुए उन्हें कुलदीप यादव पर तरजीह दी जा सकती है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा तेज गेंदबाजी की कमान संभाल सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs West Indies 1st Test Match Virat Kohli s dilemma Ajinkya Rahane and Rohit Sharma or a fifth bowler