DA Image
25 जनवरी, 2020|8:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट- इनका टाइम नहीं, विराट कोहली का ये दौर है

 virender sehwag   virat kohli  pti

India vs West Indies, 1st T20 at Hyderabad: कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर भारत ने यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में कोहली के अलावा लोकेश राहुल ने भी 62 रनों का योगदान दिया। कोहली का यह टी-20 में सर्वोच्च स्कोर भी है। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है। विराट कोहली की पारी और टीम इंडिया की जीत के बाद सोशल मीडिया पर जमकर बधाइयां मिलीं। वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, मोहम्मद कैफ ने जमकर तारीफ की।  

विराट कोहली की इस शानदार पारी ने शिमरोन हेटमायर (56), एविन लुइस (40) और विंडीज के कप्तान केरन पोलार्ड (39) की मेहनत पर पानी फेर दिया। विंडीज ने भारत को विशाल लक्ष्य दिया था, जिसने विराट कोहली और केएल राहुल ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर आसान बना दिया। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद राहुल और कोहली ने इसे अपनी बल्लेबाजी से आसान बना दिया।  दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की। 

INDvsWI: छक्का जड़कर इस विंडीज गेंदबाज की नकल उतारते दिखे विराट कोहली- VIDEO

INDvsWI,1st T20I: भारत ने हासिल किया सबसे बड़ा टारगेट, छक्कों का बनाया खास रिकॉर्ड

इस मैच में विराट कोहली की पारी शानदार इसलिए और रही क्योंकि उन्होंने पहली 20 गेंदों पर सिर्फ 20 रन बनाए थे, लेकिन इसके बाद खेली गई 30  गेंदों पर वह 74 रन जड़ गए। विराट कोहली की शानदार पारी पर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हु लिखा- इनका टाइम नहीं, विराट कोहली का यह दौर है। भारत का सबसे सफल और सर्वोच्च रन चेज। केएल राहुल और ऋषभ पंत का शानदार योगदान।

बता दें कि इससे पहले, कोहली ने टॉस जीतकर विंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मेहमान टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रनों का स्कोर बोर्ड पर टांग दिया। हेटमायर, लुइस और पोलार्ड के अलावा अंत में जेसन होल्डर की नौ गेंदों पर 24 रनों की पारी ने भी विंडीज को 200 पार ले जाने में बड़ा रोल अदा किया। भारत के लिए चहल ने दो विकेट लिए। सुंदर, जडेजा, चहर के हिस्से एक-एक सफलता आई। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs West Indies 1st T20I virender sehwag Praises Virat Kohli after india Beat West Indies By 6 Wickets twitter reactions