DA Image
28 जनवरी, 2020|10:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: जीत के बाद बोले केएल राहुल, जब मैं रन बनाता हूं तो हर कोई मुझे पसंद करता है

kl rahul  pti

India vs West Indies, 1st T20 at Hyderabad:  वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार 62 रनों की पारी खेलकर जीत में योगदान देने वाले केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि जब मैं रन बनाता हूं तो हर व्यक्ति मुझे पसंद करता है। भारत ने 3 मैचों की सीरीज के पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी और केएल राहुल की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर भारत ने इस जीत को हासिल किया। राहुल को खेरी पियरे ने 130 के कुल स्कोर पर कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच कराया। सलामी बल्लेबाज ने 40 गेंदों की अपनी पारी में चार छक्के और पांच चौके लगाए। 

मैच जीतने के बाद केएल राहुल ने अपनी रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा, ''टी-20 में ईमानदारी से कहूं तो मैं स्ट्राइक रेट के हिसाब से मैं अपनी पारी प्लान नहीं करता, खासतौर पर तब जब हम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे होते हैं। मूल रूप से यह हमारे टारगेट पर निर्भर करता है।''

INDvsWI: वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट- इनका टाइम नहीं, विराट कोहली का ये दौर है

केएल राहुल ने आगे कहा कि इसके लिए जरूरी है कि ओपनर अच्छी बुनियाद दें, क्योंकि बाद में हमारे पास पावर हिटर हैं। उन्होंने अपनी इस पारी के बारे में बात करते हुए कहा, ''शुरुआती गेंदों पर मैं विकेट का इस्तेमाल करना चाहता था। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ने काफी मदद की। यह मैटर नहीं करता कि आप नेट पर कितना समय बिताते हैं।''

राहुल ने कहा कि मैच जीतना मुझे आत्मविश्वास देता है। यही मैंने कर्नाटक के लिए किया और अब यही टीम इंडिया के लिए। अच्छी बात है कि मैं पूरे टूर्नामेंट में अपना आत्मविश्वास बनाए रख सका। विंडीज ने भारत को विशाल लक्ष्य दिया था और रोहित शर्मा (8) के 30 के कुल स्कोर पर आउट होने के बाद लगा कि भारत के लिए यह जीत मुश्किल हो सकती है, लेकिन राहुल और कोहली ने इसे अपनी बल्लेबाजी से आसान बना दिया। 

INDvsWI: छक्का जड़कर इस विंडीज गेंदबाज की नकल उतारते दिखे विराट कोहली- VIDEO

बता दें कि पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 208 रनों को लक्ष्य दिया था। भारत ने विराट कोहली की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर 18.4 ओवर में 209 रन बनाकर छह विकेट से जीत दर्ज की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 1st t20i kl rahul says everyone likes me when i score runs