DA Image
21 जनवरी, 2020|12:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI: जीत के बाद शाई होप ने बताया, कैसे क्रैंप्स के साथ खेली शतकीय पारी

shai hope  ani pic

India vs West Indies, 1st ODI at Chennai: वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 8 विकेट से करारी मात दी। शिमरोन हेटमायर और शाई होप की धमाकेदार शतकीय साझेदारी के दम पर भारत नेसीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। मैच जीतने के बाद शाई होप ने अपनी सफलता और मैच के दौरान पैर में आए क्रैंप के बारे में भी बात की।

मैच जीतने के बाद शाई होप ने खुलासा किया कि उन्हें पारी के दौरान क्रैंप्स की समस्या हुई थी। उन्होंने इस मुश्किल से पार पाते हुए शानदार शतकीय पारी खेली और भारत को जीत दिलाई। होप ने हर्षा भोगले से एक बातचीत में यह कहा, 'हमारी सफलता की कुंजी है गहराई तक बल्लेबाजी करना।'

उन्होंने आगे कहा, ''नई गेंद को छोड़ते रहिए तो आप यहां बल्लेबाजी कर सकते हैं। पिच थोड़ी धीमी थी, इसलिए मुझे नहीं पता कि हैटी (शिमरोन हेटमायर) ने किस तरह रन बनाए। उन्होंने इस तरह से रन बनाए कि देखने में काफी आसान लग रहा था। यह धीमी और टर्निंग विकेट है। तो यहां खिलाड़ी को रुक कर खेलना होता है। लेकिन जिस तरह हेटमायर खेले, उन्होंने चीजों को आसान बना दिया।''

INDvsWI,1st ODI: शिमरोन हेटमायर-शाई होप के धमाकेदार शतक, वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया

मांजरेकर ने केसरिक विलियम्स को बताया IPL के लिए परफेक्ट, पीटरसन बोले- कुछ स्पेशल नहीं

बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 287 रन का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 47.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। हेटमायर ने 106 गेंदों पर 11 चौके और सात छक्के लगाए। होप ने 151 गेंदों पर सात चौके और एक छक्का लगाया। सुनील एम्ब्रिस ने नौ और निकोलस पूरन ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 29 रनों का योगदान दिया। 

मैच में हेटमायर ने 139 रन बनाए जो वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर है। होप (151 गेंदों पर नाबाद 102) ने भी सधी हुई शतकीय पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिएये 218 रन जोड़े जो वेस्टइंडीज की तरफ से भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 1st odi shai Hope reveals about cramping says the key is just to bat deep