DA Image
28 जनवरी, 2020|4:02|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsWI, 1st ODI: जानिए, एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का मिजाज और चेन्नई के मौसम का हाल

india sealed the t20i series against wi 2-1 after an emphatic 67 run win in the deciding game

India vs West Indies, 1st ODI at Chennai: भारतीय क्रिकेट टीम आज चेन्नई के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के साथ होने वाले तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी। भारत ने हाल ही में टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी है और अब उसकी नजरें अपने इस फॉर्म को वनडे सीरीज में भी जारी रखते हुए इस सीरीज में भी मेहमान टीम का पत्ता साफ करने पर हैं।

हालांकि, इस मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि पिछले दो दिनों से शहर में भारी बारिश हो रही है। रात को भारी बारिश के कारण मैदान गीला होने से मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम का अभ्यास सत्र रद्द कर दिया गया है।

हालांकि, सीरीज शुरू होने से पहले ही हालांकि मेजबान टीम को दो बड़े झटके लग चुके हैं। ओपनर शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं। अपने इन चोटिल खिलाड़ियों के बावजूद भारतीय टीम अपनी घरेलू परिस्थितियों में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरेगी। दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम पिछले कुछ समय से वनडे में पूरी तरह से फ्लॉप रही है। टीम ने अगस्त 2014 के बाद से पिछले 16 द्विपक्षीय सीरीज में से एक भी सीरीज नहीं जीती है। हालांकि, टीम ने अपनी पिछली वनडे सीरीज में अफगानिस्तान पर 3-0 से क्लीन स्वीप की है और इससे मेहमान टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है।  

India vs West Indies, 1st ODI: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलीकास्ट

INDvsWI, 1st ODI: कोच विक्रम राठौड़ ने किया ऋषभ पंत का बचाव, बोले- उनके पास है X फैक्टर

चेन्नई में कुछ ऐसा है मौसम का हाल
15 दिसंबर को चेन्नई में 68% ह्यूमिडिटी होने वाली है, जिसका अर्थ है कि खिलाड़ियों के लिए इन परिस्थितियों में खेलना आसान नहीं होगा। पिछले दो दिन यहां बारिश हो रही है, जिससे दोनों टीमों और फैन्स की नजरें मौसम पर भी टिकी होंगी।

accuweather com

कुछ ऐसा है एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच का मिजाज
एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच धीमी है और पिछले सात वनडे मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने छह बार यहां मैच जीते हैं। ऐसे में कप्तान विराट कोहली टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं। ओस की वजह से खेल आगे बढ़ने के साथ यह पिच और भी धीमी होती जाएगी।

हेड टू हेड रिकॉर्ड
कुल मैच खेले: 130
भारत: 62
वेस्टइंडीज: 62
टाई: 2
रिजल्ट नहीं निकला: 3

पिच के मुताबिक किेसे मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका
अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि मेजबान टीम चेन्नई की धीमी पिच को देखते हुए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी प्लेइंग इलेवन में मौका देती है।  यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्ट टाइम ऑफ स्पिन करने वाले केदार जाधव को मौका मिलता है या फिर घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल को मौका दिया जाता है। मयंक को टीम में चोटिल शिखर की जगह शामिल किया गया है। प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के दावेदार मनीष पांडेय भी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs west indies 1st odi know about chennai weather update and ma chidambaram stadium pitch report