Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIndia vs West Indies 2019: टी-20 टीम में मिला चाहर ब्रदर्स को मौका, जानें पूरी टीम

India vs West Indies 2019: टी-20 टीम में मिला चाहर ब्रदर्स को मौका, जानें पूरी टीम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMridula
Sun, 21 Jul 2019 03:27 PM
India vs West Indies 2019: टी-20 टीम में मिला चाहर ब्रदर्स को मौका, जानें पूरी टीम

India Tour of West Indies 2019: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है। वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। भारत अपने इस दौरे का आगाज टी-20 सीरीज के साथ 3 अगस्त से करेगा। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का चुनाव कर लिया है।

3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चाहर ब्रदर्स यानि राहुल चाहर और दीपक चाहर दोनों को शामिल किया गया है। कप्तान विराट कोहली को रेस्ट देने की बात चल रही थी, लेकिन वह पूरे वेस्टइंडीज दौरे पर कप्तानी का कमान संभालेंगे। लेग स्पिनर राहुल चाहर वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं।

India tour to West Indies 2019: जानिए कब, कहां और किस समय खेले जाएंगे सभी मैच- देखें पूरा SCHEDULE

टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को रेस्ट देकर क्रुणाल पांड्या को शामिल किया गया है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि वेस्टइंडीज दौरे पर चल रही इंडिया ए टीम की परफॉर्मेंस को मद्देनजर रखते हुए टीम का सलेक्शन किया गया है। 

श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद और नवदीप सैनी को भी टी-20 सीरीज के लिए शामिल किया गया है। बता दें कि भारत को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप 2020 खेलना है। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले चयनकर्ता सभी विकल्पों को आजमा लेना चाहते हैं, ताकि वर्ल्ड कप तक एक बेहतर टीम तैयार की जा सके।

अगला वर्ल्ड कप जीतना है तो भारत को इन 5 कमजोरियों को करना होगा दूर

टी-20 के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर, नवदीप सैनी।

epaper

संबंधित खबरें