फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL T20: बुमराह इतिहास बनाने के करीब, कोहली तोड़ेंगे ये खास रिकॉर्ड

INDvSL T20: बुमराह इतिहास बनाने के करीब, कोहली तोड़ेंगे ये खास रिकॉर्ड

वनडे सीरीज में 5-0 से हारने के बाद टीम इंडिया टी-20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को जीत हासिल करने के नजरिए से मैदान में उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को टेस्ट और...

INDvSL T20: बुमराह इतिहास बनाने के करीब, कोहली तोड़ेंगे ये खास रिकॉर्ड
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानWed, 06 Sep 2017 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

वनडे सीरीज में 5-0 से हारने के बाद टीम इंडिया टी-20 मैच में श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को जीत हासिल करने के नजरिए से मैदान में उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को टेस्ट और वनडे मुकाबलो में बुरी तरह हराया है। इसके बाद भारत के श्रीलंका दौरे के एक मात्र टी-20 मैच में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक खास रिकॉर्ड बना सकते हैं और कोहली भी एक अहम उपलब्धी हासिल करेंगे।  INDvsSL:टीम इंडिया से क्यों लगातार हार रही है श्रीलंका, जानें 5 वजह

  • जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए अंर्तराष्ट्रीय टी-20 मैचों में कुल 33 विकेट हासिल किए हैं। बुमराह आशीष नेहरा के रिकॉर्ड को तोड़कर भारत की तरफ से इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दूसरे गेंदबाज बन सकते हैं। नेहरा ने टी-20 करियर में कुल 34 विकेट हासिल किए थे। वहीं नंबर एक पर रविचन्द्रन अश्विन हैं। अश्विन ने कुल 52 विकेट हासिल किए हैं। 
  • विराट कोहली करियर का 49 अंर्तराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले हैं, लिहाजा वो 50 अंर्तराष्ट्रीय मैच खेलेंगे। वहीं महेन्द्र सिंह धौनी ने भारत की ओर से सबसे टी-20 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने कुल 77 टी-20 मैच खेले हैं। वहीं सुरेश रैना ने 65 मुकाबले खेले हैं। 
  • श्रीलंका और भारत के बीच खेले गए 10 मैचों में से 6 मैचों में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा है, जबकि 4 मैचों में जीत हासिल की है। 
  • विराट कोहली ने टी-20 मैचों में 2000 रनों के करीब पहुंचने वाले हैं। कोहली दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं, जिनका टी-20 मैचों में 50 से ज्यादा का औसत है। उन्होंने अब तक 52.96 की औसत से रन बनाए हैं। 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें